Clickadu
उत्तरप्रदेश

यूपी : बसपा सुप्रीमो मायावती का एलान, कहा- सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी पार्टी, किसी से कोई गठबंधन नहीं

बसपा सुप्रीमो ने प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर बड़ा एलान करते हुये कहा कि उनकी पार्टी विधानसभा उपचुनाव में अकेले दम पर लड़ेगी. यही नहीं, उन्होंने बताया कि पार्टी सभी सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी.

BSP Said that Party will contest assembly by election on all seat No alliance

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की तारीखों के एलान होने के साथ ही सियासी दल सक्रिय हो गये हैं. बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है. साथ ही उन्होंने साफ कर दिया है कि उपचुनाव में उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी और किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेंगी. गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने राज्य में विधानसभा उपचुनाव के लिये आज तारीखों की घोषणा कर दी है.

सात सीटों पर होंगे उपचुनाव

गौरतलब है कि यूपी में आठ विधानसभा के उपचुनाव होने हैं लेकिन चुनाव आयोग ने सात सीटों के लिये ही तिथियों का एलान किया है. रामपुर की स्वार सीट फिलहाल चुनाव नहीं होंगे. प्रदेश में 3 नवंबर को चुनाव होंगे. वहीं, 10 नवंबर को परिणाम घोषित होंगे. चुनाव आयोग ने आज इन तारीखों का ऐलान किया. इन 8 सीटों में से 6 भाजपा के पास जबकि 2 सपा के पास थीं. उपचुनाव के ऐलान के साथ ही प्रदेश में चुनावी सरगर्मियां तेज होंगी.

ऐसे खाली हुई सीटें
यूपी की ये 8 सीटें अलग-अलग वजहों से खाली हुई हैं. इनमें 5 सीटें मौजूदा विधायकों के निधन के कारण खाली हुई हैं. वहीं, 2 विधायकों की सदस्यता खत्म होने के चलते उनकी सीटें खाली हुई हैं. वहीं, टूंडला विधानसभा से विधायक एसपी बघेल के सांसद बन जाने के कारण एक सीट खाली हुई है. 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले होने वाले ये उपचुनाव काफी मायनों में अहम माने जा रहे हैं.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button