Clickadu
उत्तरप्रदेश

यूपी: हाथरस में गैंगरेप के बाद जीभ काट लिया, रीढ़ की हड्डी पर गंभीर चोट, गला घोंटकर मारने की कोशिश, दर्दनाक मौत

हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म का शिकार हुई पीड़िता की आज दिल्ली में इलाज के दौरान मौत हो गई.

Hathras Gangrape Victim Died in Delhi Hospital During Treatment ANN

हाथरस। हाथरस रेप पीड़िता की आज सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. 2 दिन पहले पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया था. डॉक्टरों के मुताबिक पीड़िता की रीढ़ की हड्डी और गले में चोट थी.

बता दें कि हाल ही में यूपी के हाथरस में 19 साल की एक दलित लड़की से हुए सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया था. जिसके बाद मामले में चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया था. पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर के मुताबिक घटना को 14 सितंबर को अंजाम दिया गया. यह घटना चंदपा पुलिस थाना इलाक़े के एक गांव की थी. गांव के ही चार युवकों ने लड़की के साथ गैंगरेप किया था. पीड़िता ने अपने बयान में कहा था कि रेप के बाद आरोपियों ने उसे गला घोंटकर जान से मारने की भी कोशिश की.

पीड़िता का अलीगढ़ के स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा था. हालांकि, पीड़िता की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी. इसलिए उसे सोमवार को ही दिल्ली के सफ़दरजंग अस्पताल लाया गया था. आरोपियों ने युवती की रीढ़ की हड्डी और गले को गंभीर चोट पहुंचाई थी. पीड़िता की जीभ भी काट डाली थी, तभी से पीड़िता वेंटिलेटर पर थी.

मायावती ने भी किया था ट्वीट
मायावती ने इस मामले को लेकर यूपी सरकार पर निशाना साधा था. मायावती ने ट्वीट किया था, ‘यूपी के जिला हाथरस में एक दलित लड़की को पहले बुरी तरह से पीटा गया, फिर उसके साथ गैंगरेप किया गया, जो अति-शर्मनाक व अति-निन्दनीय है. जबकि अन्य समाज की बहन-बेटियां भी अब यहां प्रदेश में सुरक्षित नहीं हैं. सरकार इस ओर जरूर ध्यान दे, बी.एस.पी. की यह मांग.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button