Clickadu
उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

राज्यमंत्री ने जिला चिकित्सालय पुरुष एवं महिला अस्पताल का किया निरीक्षण, दिये निर्देश

मा० राज्यमंत्री, संसदीय कार्य, चिकित्सा शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश मयंकेश्वर शरण सिंह ने जिला चिकित्सालय पुरूष एवं महिला अस्पताल का निरीक्षण किया निरीक्षण के समय मा० राज्यमंत्री ने सर्वप्रथम इमरजेन्सी वार्ड, जनरल वार्ड, लेबर रूम एवं मरीजों से हाल चाल लिया।

Story Highlights
  • राज्यमंत्री ने कान्हा गौशाला अकबरपुर का किया निरीक्षण, गौवंशों को खिलाया गुड़ व केला

कानपुर देहात,अमन यात्रा :  मा० राज्यमंत्री, संसदीय कार्य, चिकित्सा शिक्षा, चिकित्सा, स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा मातृ एवं शिशु कल्याण विभाग उत्तर प्रदेश मयंकेश्वर शरण सिंह ने जिला चिकित्सालय पुरूष एवं महिला अस्पताल का निरीक्षण किया निरीक्षण के समय मा० राज्यमंत्री ने सर्वप्रथम इमरजेन्सी वार्ड, जनरल वार्ड, लेबर रूम एवं मरीजों से हाल चाल लिया। वहीं निरीक्षण के सयम प्राइवेट वार्ड कई वर्षों से बन्द होने पर मा० राज्यमंत्री ने वहां के वार्डो के ताला खुलवाये, जहां पर साफ सफाई नहीं मिली इस पर राज्यमंत्री ने सीएमएस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि उक्त वार्ड की साफ सफाई कराकर सही प्रकार से संचालित कराय। इस मौके पर राज्यमंत्री ने उपस्थित चिकित्सकों से कहा कि मरीजों का इलाज सही प्रकार से किया जाये. अस्पताल साफ सुथरा रहे चिकित्सक समय से अस्पताल में उपस्थित होकर मरीजों का इलाज करें। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा है कि मरीजों का इलाज सही प्रकार से किया जाये तथा उन्हें कोई दिक्कत न होने पाये, अस्पताल से ही उन्हें दवा आदि उपलब्ध करायी जाये।

इसके पश्चात राज्यमंत्री ने अकबरपुर नगर पंचायत क्षेत्र के कान्हा गौशाला बाढ़ापुर का निरीक्षण किया निरीक्षण के समय राज्यमंत्री ने वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान राज्यमंत्री को अवगत कराया गया कि गौशाला में 267 गौवंश है. 34 गौवंशो को सहभागिता योजना के तहत लोगों को दिये गये, मौके पर 354 कुन्तल भूसा है, एक केयर टेकर है, 5 कर्मचारी गौवंशों को सानी, चारा के लिए है एवं 4 सफाई कर्मचारी है। वहीं राज्यमंत्री ने गौवंशों को गुड़ एवं कला भी खिलाया। वहीं राज्यमंत्री ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा गौवंशों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो, उनको समय से पानी, चारा, हरा चारा, चोकर आदि दिया जाये। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष / एमएलसी अविनाश सिंह चौहान, रसूलाबाद विधायक पूनम संखवार आदि जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button