Clickadu
फ्रेश न्यूज

लापता : भीम आर्मी मुखिया, पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा- पुलिस बताए कहां है चंद्रशेखर आजाद?

हाथरस में हुई दुष्कर्म की घटना को लेकर भीम आर्मी ने दिल्ली में प्रदर्शन किया था. पीड़िता की मौत हो जाने के बाद उसके परिवार के साथ हाथरस जा रहे चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने हिरासत में लिया है, ऐसा भीम आर्मी पार्टी का कहना है.

Bhim Army chief taken into custody by UP Police

नोएडा. भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद और संगठन की दिल्ली इकाई के प्रमुख हिमांशु वाल्मीकि को उत्तर प्रदेश पुलिस ने उस वक्त हिरासत में ले लिया जब वे हाथरस सामूहिक दुष्कर्म की घटना में जान गंवाने वाली लड़की के परिजन के साथ हाथरस जा रहे थे. आजाद के सहयोगियों ने बुधवार को यह आरोप लगाया.

पार्टी का कहना है कि चंद्र शेखर लापता हैं

अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मामले से अनभिज्ञता जताई है. आजाद समाज पार्टी के पदाधिकारियों के अनुसार आजाद और वाल्मीकि मंगलवार रात 10 बजे के बाद से लापता हैं और उस वक्त वे हाथरस सामूहिक बलात्कार की घटना में जान गंवाने वाली लड़की के परिजनों के साथ हाथरस जा रहे थे.

गैंगरेप पीड़िता की मौत

लड़की की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मंगलवार को मौत हो गई थी. सामूहिक बलात्कार की शिकार लड़की और उसके परिवार को न्याय दिलाने की मांग को लेकर आजाद समाज पार्टी और दलित संगठन भीम आर्मी से जुड़े लोगों ने मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के बाहर प्रदर्शन किया था.

आजाद समाज पार्टी की कोर समिति के सदस्य रविंद्र भाटी ने कहा, ‘‘जेवर टोल प्लाजा पर पहुंचने के बाद से आजाद और वाल्मीकि का कुछ अता-पता नहीं है.’’

उन्होंने आरोप लगाया कि रात के समय आजाद और वाल्मीकि को हिरासत में ले लिया गया, लेकिन पुलिस इसे सार्वजनिक नहीं कर रही है. वहीं, हाथरस में सामूहिक बलात्कार की शिकार हुई लड़की के परिवार ने बुधवार को आरोप लगाया कि पुलिस ने रात में जबरन उनकी बच्ची का अंतिम संस्कार करा दिया.

स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने एजेंसी से कहा कि अंतिम संस्कार ‘‘परिवार की इच्छानुसार” किया गया. बुधवार दोपहर करीब 12.30 बजे आजाद समाज पार्टी और भीम आर्मी के कार्यकर्ता अलीगढ़ के टप्पल पुलिस थाने पर पहुंचे और उन्होंने प्रदर्शन किया.

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button