Clickadu
कानपुर देहात

वृहद टीकाकरण अभियान के लक्ष्य को  करे प्राप्त   : जिलाधिकारी 

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में वैक्सीनेशन, गोल्डन, संचारी रोग, कन्या सुमंगला योजना आदि के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गयी।

कानपुर देहात,अमन यात्रा। जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में वैक्सीनेशन, गोल्डन, संचारी रोग, कन्या सुमंगला योजना आदि के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गयी। इस बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि आज जनपद में वृहद टीकाकरण का आयोजन किया जा रहा है जिसमें विभिन्न केन्द्रों में करीब 25 हजार लोगों को टीका लगाया जायेगा।

 

इस पर जिलाधिकारी ने सीएमओ सहित सभी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वृहद टीकाकरण अभियान को सकुशल सम्पन्न करायेंगे, इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये। वहीं जिलाधिकारी को जिला कार्यक्रम अधिकारी ने बताया कि अभिभावक स्पेशल में करीब 17 हजार के लक्ष्य के सापेक्ष करीब 16 सौ लोगों का वैक्सीनेशन होना है, जिस पर जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी को निर्देशित किया कि आज हर हाल में जिनका वैक्सीनेशन होना है उसे खत्म करें। वहीं जिलाधिकारी ने गोल्डन कार्ड की समीक्षा करते हुए उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि गोल्डन कार्ड अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा लोगों का गोल्डन कार्ड बनाया जाये तथा इसमें कोई बीएलई लापरवाही करता है तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जाये।

 

वहीं उन्होंने आयुष्मान मित्रों के कार्यो में लापरवाही पाये जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का गोल्डन कार्ड बनवाये तथा प्रचार प्रसार कर आयुष्मान कार्ड धारकों को लाभांवित भी करें। वहीं उन्होंने डिप्टी सीएमओ को निर्देशित किया कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान के तहत ग्रामीण व शहरीय क्षेत्रों में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। वहीं उन्होंने डीपीआरओ को निर्देशित किया कि ग्रामीण क्षेत्रों में जहां जलभराव है वहां पर विशेष ध्यान दिया जाये तथा साफ सफाई अभियान चलाकर किया जाये तथा जिन गौशालाओं में पानी भरा है उसे निकालने की व्यवस्था की जाये। वहीं कन्या सुमंगला योजना के तहत सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कन्या सुमंगला योजना के तहत जिन विभागों को जो लक्ष्य दिया गया है उसे प्राप्त करें, इसमें लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी। इस मौके पर अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी।

 

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, जिला विकास अधिकारी गोरखनाथ भट्ट, सीएमओ डा0 एके सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी अनिल कुमार सिंह, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button