कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मंगलपुर हत्या मामला : एक युवक की गुमशुदगी के मामले में शव की बरामदी हुई, गाँव में भारी पुलिस बल तैनात

कानपुर देहात क्षेत्र के जहरौली गांव के एक युवक, शिवपाल सिंह संखवार, गुमशुदा हो गया है। परिजनों के संदेहों के बाद पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की और इस प्रक्रिया में वे दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया। उनके बाद शिवपाल के कपड़े और एक तालाब के किनारे मिले चीजों के आधार पर पुलिस ने फॉरेंसिक जांच की आवश्यकता महसूस की। एक आरोपी द्वारा किये गए बयान के बाद पुलिस ने शिवपाल की लाश बरामद की, जिससे यह खुलासा हुआ कि उसकी हत्या हो चुकी है। पुलिस अभी इस घटना के पीछे के कारण की जांच कर रही है। गांव में सुरक्षा के लिए भारी फोर्स तैनात की गई है।

Story Highlights
  • शिवपाल सिंह की गुमशुदगी: कानपुर देहात के जहरौली गांव में चप्पल और मिट्टी की चिलम मिलने के बाद पुलिस ने घर से शव बरामद किया
  • जहरौली गांव में युवक की गुमशुदगी: पुलिस जांच कर रही हत्या का कारण
राहुल कुमार/कानपुर देहात : मंगलपुर थाना क्षेत्र के जहरौली गांव में रविवार शाम करीब 8:00 बजे शिवपाल सिंह संखवार घर से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गया जिसके बाद परिजनों ने काफी खोजबीन की लेकिन कही पता नहीं चला खोजबीन के बाद शिवपाल की पत्नी गुड्डी ने मंगलपुर थाने पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई.
विज्ञापन
सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की साथ ही गायब हुए युवक शिवपाल की तलाश शुरू की तलाश के दौरान पुलिस ने गांव के ही दो संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया जिसके बाद पुलिस को गांव के बाहर तालाब के किनारे गायब हुए युवक का कपड़ा मिला जिससे पुलिस को कुछ शंका हुई जिसके बाद पुलिस ने फॉरेंसिक टीम बुलवा कर जांच शुरू करवाई वही मंगलपुर पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की तो एक आरोपी ले अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि शव उसके घर में रखा है जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक के घर से शव बरामद किया.
थाना मंगलपुर क्षेत्र के जहरौली गांव निवासी शिव पाल पुत्र धनीराम रविवार को शाम करीब 8 बजे घर से गायब हो गया परिजनों ने बताया कि शिवपाल गांजे के नशे का आदी था जो शाम तक गांजा पीकर घर देरी से लौटता था वहीं रविवार को भी परिजन शिवपाल का घर पर इंतजार कर रहे थे लेकिन वह घर नहीं लौटा जिसके बाद परिजनों को कुछ शंका हुई और परिजनों ने शिवपाल की तलाश शुरू की काफी खोजबीन के बाद जब कहीं पता नहीं चला तो परिजनों ने मंगलपुर थाने पहुंचकर गुमशुदगी दर्ज कराई पुलिस ने परिजनों के तहरीर के आधार पर जांच पड़ताल शुरू की जांच में पुलिस को गांव के बाहर खेतों से मृतक युवक के पैरों की चप्पल वह मिट्टी की चिलम व तालाब के किनारे से कपड़ा बरामद हुआ जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को बुलाकर गहनता से जांच करवाई करीब 3:00 पुलिस ने हत्यारोपी दीपक सिंह चौहान के घर से शिवपाल का शव बरामद किया मौत की खबर सुनते ही घर में कोहराम मच गया पत्नी गुड्डी देवी व बच्चे शिवम सुरजीत व बेटी पिंकी का रो रो कर बुरा हाल हो गया सूचना पर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार पांडे ने घटनास्थल का निरीक्षण किया गुस्साए परिजनों ने शव नही उठाने दिया और हंगामा शुरू कर दिया परिजनों की मांग थी कि आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए.
जिससे पुलिस के हाथ पांव फूल गए आनन-फानन में पुलिस ने पुलिस अधीक्षक बीजीटीएस मूर्ति को सूचना दी जिसके बाद घटनास्थल पर करीब 4:00 बजे मंगलपुर रसूलाबाद डेरापुर व सिकंदरा थाने की फोर्स मौके पर पहुंची और समझा-बुझाकर परिजनों को शांत कराया जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और गांव में सुरक्षा व्यवस्था के लिए भारी फोर्स तैनात कर दी। फिलहाल पुलिस घटना का कारण जाने में जुटी हुई है और आरोपी युवक से घटना का कारण जानने में जुटी हुई है फिलहाल गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button