कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

संकुल बैठक में शिक्षकों ने बच्चों को निपुण बनाये जाने का लिया संकल्प

संकुल स्तरीय मासिक बैठक का आयोजन संविलियन विद्यालय सिहुरा में दिसम्बर 2023 तक संकुल खेजाफूल के समस्त विद्यालयों को निपुण किये जाने के साथ अखिलेश कुमारी की अध्यक्ष्ता में किया गया जिसमें संकुल सभी विद्यालयों समस्त शिक्षकों ने भाग लिया।

कानपुर देहात। संकुल स्तरीय मासिक बैठक का आयोजन संविलियन विद्यालय सिहुरा में दिसम्बर 2023 तक संकुल खेजाफूल के समस्त विद्यालयों को निपुण किये जाने के साथ अखिलेश कुमारी की अध्यक्ष्ता में किया गया जिसमें संकुल सभी विद्यालयों समस्त शिक्षकों ने भाग लिया।

विज्ञापन

खोजाफूल न्यायपंचायत की हर महीने के तृतीय मंगलवार को होने वाली संकुल की मासिक बैठक इस बार संविलियन विद्यालय सिहुरा में आयोजित की गई। बैठक की शुरूआत मे शिक्षक संकुल सिहुरा शमीम खान ने अपने आवंटित विद्यालयों के निपुण हो चुके बच्चों का विवरण प्रस्तुत करते हुए प्रभावी शिक्षण योजना तैयार करने पर चर्चा की। इसके साथ ही सिहुरा विद्यालय की शिक्षिका नीलम ने अपने विद्यालय का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए बताया कि उनके विद्यालय के कक्षा 1,2,3 के 75 प्रतिशत से अधिक बच्चे निपुण हो चुके है।

विज्ञापन

बैठक मे मौजूद नोडल संकुल सैयद फरहान ने बताया कि माह दिसम्बर तक सभी विद्यालयों को निपुण की श्रेणी में लाना है। इसके लिये सभी शिक्षकों को फाइव टूल किट, सन्दर्शिका का प्रयोग, नियोजित तरीके से शिक्षण योजना का क्रियान्वयन,रीड एलांग का प्रयोग निपुण लक्ष्य एप पर बच्चों का लगातार आकलन, अधिक से अधिक टीएलएम का प्रयोग करते हुए बच्चों को माह दिसम्बर तक निपुण की श्रेणी में लाने के लिए दृढ संकल्पित हों। इसके अलावा संकुल के अन्य शिक्षकों ने बच्चों को निपुण बनाये जाने लिए प्रभावी तरीको पर चर्चा की।

विज्ञापन

बच्चों के लिए निपुण भारत का सेल्फी प्वाइन्ट जो कि सिहुरा के शिक्षको द्वारा बनाया गया था जो बच्चों को निपुण बनाये जाने के लिए प्रेरित कर रहा था। बैठक में अचिलेश मिश्रा,सुरेश कुमार,गीता दीक्षित,योगेन्द्र सिंह,अमित मिश्रा,भूलोक सिंह,सुरभी वर्मा,सुशील कुमार,मोहर सिंह,राम सजीवन कृपाल सिंह,शैलजा त्रिवेदी, नीरज बाजपेई,अमर बाजपेई राजकुमार गोल्डन बेंगम नाजरीन सिकन्दा्र संकुल से नीलम के अलावा शिक्षक संकुल सबील खान अभिनव वर्मा कंचन त्रिपाठी सहित न्याय पंचायत के समस्त शिक्षक मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button