उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की हुई मौत: पोस्टमार्टम ना कराने के लिए घंटों पुलिस और डॉक्टर के हाथ जोड़ती रही पत्नी

घाटमपुर के गोपालपुर गांव में मौसेरे भाई के यहां आये युवक की गुरुवार को खेत से गेहूं की फसल काटकर वापस लौटने के बाद बुखार आ गया। जिसपर युवक ने दवा खा ली। कुछ देर बाद युवक की हालत बिगड़ी को परिजन युवक को लेकर घाटमपुर सीएचसी पहुंचे जहां डाक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया

Story Highlights
  • बोली- पति के साथ मेरा भी पोस्टमार्टम कराओ

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर के गोपालपुर गांव में मौसेरे भाई के यहां आये युवक की गुरुवार को खेत से गेहूं की फसल काटकर वापस लौटने के बाद बुखार आ गया। जिसपर युवक ने दवा खा ली। कुछ देर बाद युवक की हालत बिगड़ी को परिजन युवक को लेकर घाटमपुर सीएचसी पहुंचे जहां डाक्टर ने युवक को मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर ने युवक की संदिग्ध मौत होने की सूचना पुलिस को दी। मौके पर घाटमपुर पुलिस पहुंची तो पत्नी ने पोस्टमार्टम ना कराने के लिए पुलिस और डॉक्टर के आगे घंटो हाथ जोड़े पैर छुए। पर मामला संदिग्ध देख पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी करने लगी तो पत्नी खुद का पोस्टमार्टम कराने की जिद पर अड़ गई। पुलिस ने पत्नी को समझाकर घर भेजा है। कानपुर देहात जिले के मंगटा गांव निवासी शिवनारायण होली में अपनी पत्नी रेखा के साथ घाटमपुर थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव निवासी मौसेरे भाई नीरज के यहां आ गए थे। पत्नी रेखा के अनुसार उनके पति शिवनारायण खेत में पकी खड़ी गेहूं की फसल काटने गए थे।

जहां से रात में घर लौट तो उन्हे हल्का बुखार आ गया। जिसपर उन्होंने घर पर रखी बुखार की दवा खा ली। कुछ देर बाद उनकी हालत बिगड़ी तो वह आनन फानन अपने पति को लेकर घाटमपुर सीएचसी पहुंची, जहां डाक्टर ने शिवनारायण को मृत घोषित कर दिया। घाटमपुर सीएचसी में तैनात डाक्टर पवन सचान ने संदिग्ध परिस्थितियों में युवक की मौत देखी तो पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलते मौके पर घाटमपुर पुलिस पहुंची तो पत्नी ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। इसके बाद पत्नी पुलिस और डॉक्टर के एक घंटे हाथ जोड़ती रही पैर छूती रही। पत्नी का कहना था, कि मेरे पति का पोस्टमार्टम न किया जाए। अगर पति का पोस्टमार्टम हो तो उसके शरीर का भी पोस्टमार्टम किया जाए। पुलिस ने किसी तरह पत्नी को समझा बुझाकर पति के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घाटमपुर एसीपी रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि डॉक्टर की सूचना पर यूवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। रिर्पोट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पोस्टमार्टम होने से युवक की मौत होने की वजह का खुलासा हो जाएगा।.

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button