अपना देशउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

कुछ घोर परिवारवादियों को पसंद नहीं आता भारत का पराक्रम : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूपी के बस्ती में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि ऑपरेशन गंगा  चलाकर हम यूक्रेन (Ukraine) से भी हजारों भारतीयों को वापस ला रहे हैं.

बस्ती, यूपी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूपी के बस्ती में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बिना नाम लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि ऑपरेशन गंगा  चलाकर हम यूक्रेन (Ukraine) से भी हजारों भारतीयों को वापस ला रहे हैं. हमारे जो बेटे-बेटी अभी भी वहां हैं, उन्हें पूरी सुरक्षा के साथ अपने घर पहुंचाने के लिए सरकार दिन-रात काम कर रही है. लेकिन भारत का ये पराक्रम दिल्ली और यूपी में बैठे कुछ घोर परिवारवादियों को पसंद नहीं आता. ये लोग आज भी हमारी सेनाओं से सबूत मांगते हैं, उनके सामर्थ्य पर विश्वास नहीं करते. इसलिए ऐसे लोगों से यूपी की जनता को बहुत सतर्क रहना है.

 

पीएम मोदी ने कहा, ”जो लोग देश की सेनाओं की जरूरत को हमेशा नजरअंदाज करते रहे, वो परिवारवादी देश को मजबूत नहीं कर सकते. जिन लोगों का दिल, देश में बम धमाके करने वाले आतंकियों के लिए धड़कता है, वो कभी देश को सशक्त नहीं बनाएंगे. पहले की सरकारों की जो नीतियां थीं, उन्होंने विदेश से सामान मंगाने पर ही जोर दिया. इन लोगों को भारत का दूसरे देशों पर निर्भर बने रहना अच्छा लगता है. इन्हें सिर्फ कमीशन नजर आता है, इसलिए ये लोग कभी आत्मनिर्भर भारत की बात नहीं करते. कमीशन के लिए जीने वाले परिवारवादी किसानहित और राष्ट्रहित के कदम नहीं उठा सकते. ये किसी जाति के नहीं होते, ये किसी समाज के नहीं होते. इनके लिए अपना स्वार्थ सबसे बड़ा है.”

 

पिछले चुनाव में सपा-कांग्रेस गठबंधन पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”2017 में जिन्हें साथ लेकर घूमते थे, 2019 में उनका साथ छोड़कर दूसरों का साथ ले लिया. फिर उनका साथ छोड़ दिया, 2022 में नए साथी लेकर आ गए. जो अपने साथियों को छोड़ देते हैं, वो आपका साथ देंगे क्या?”

 

पीएम मोदी ने कहा, ”आज 5वें चरण का मतदान हो रहा है. आज का मतदान यूपी में भाजपा-एनडीए की प्रचंड बहुमत वाली सरकार पर एक और ठप्पा लगाने वाला है. यूपी को दंगामुक्त बनाने के लिए, गुंडामुक्त बनाए रखने के लिए, यूपी के विकास के लिए, लोगों का भरपूर आशीर्वाद हमें मिल रहा है. आज चंद्रशेखर आज़ाद जी के बलिदान दिवस पर देश अपने सपूत को याद कर रहा है. कल बालाकोट एयरस्ट्राइक के तीन साल पूरे होने पर देश ने अपनी वायुसेना के पराक्रम को भी याद किया. हमारे शूरवीरों ने देश को चुनौती देने वालों को उनके घर में ही घुसकर मारा था.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button