Clickadu
कानपुर देहात

साप्ताहिक बंदी में घर में रहकर जनता ने दिया साथ

साप्ताहिक बंदी में जनता ने दिखा दिया कि कोरोना को हराने का उनके अंदर जज्बा है। लोग दिनभर अपने घर में रहे और सड़कों पर सन्नाटा रहा। लोग निकले भी तो केवल दूध व दवा लेने के लिए। मतगणना से जुड़े काम से प्रत्याशी व एजेंट समेत अन्य लोग ही सड़क पर नजर आए।

कानपुर देहात,अमन यात्रा : साप्ताहिक बंदी में जनता ने दिखा दिया कि कोरोना को हराने का उनके अंदर जज्बा है। लोग दिनभर अपने घर में रहे और सड़कों पर सन्नाटा रहा। लोग निकले भी तो केवल दूध व दवा लेने के लिए। मतगणना से जुड़े काम से प्रत्याशी व एजेंट समेत अन्य लोग ही सड़क पर नजर आए।

रविवार सुबह लोगों ने बाहर निकलकर दुकानों पर दूध लिया और इसके बाद अंदर ही रहे। अकबरपुर, डेरापुर, सिकंदरा, शिवली, पुखरायां, रसूलाबाद, झींझक, सरवनखेड़ा, रनियां, मुंगीसापुर समेत बाकी क्षेत्रों में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। सभी प्रमुख बाजार पूरी तरह से बंद रहे। पुलिस ने प्रमुख चौराहों के अलावा गलियों तक में भ्रमण किया गया। इस दौरान माइक से सभी से घरों में रहने व एक अच्छे नागरिक होने का परिचय देते हुए साथ देने की बात कही गई । मतगणना से जुड़े लोग सड़क पर आते जाते नजर आए। वहीं हाईवे पर फैक्ट्रियों से जुड़े व मालवाहक वाहन गुजरे, लेकिन कम संख्या में। अस्पताल, दवा लेने समेत अन्य इमरजेंसी काम में ही लोग बाहर निकले।

जिले में दिनभर कूड़ा व नाली सफाई अभियान चलाया गया। नगर पालिका व नगर पंचायत कर्मियों ने सभी वार्ड व ब्लॉक कर्मियों ने गांवों में सुबह से लेकर शाम तक मेहनत कर सफाई की। इस दौरान सैनिटाइजेशन वृहद तौर पर किया गया और कई मोहल्लों में मच्छरों से राहत दिलाने के लिए फागिग भी कराई गई। सफाई कर्मियों ने लोगों से मास्क लगाने व बंदी के दिन घरों से बाहर न निकलने की अपील कर कहा कि कोरोना के खिलाफ बचाव ही सबसे ज्यादा कारगर है।

AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button