Clickadu
कानपुर देहात

सीडीओ सौम्या ने स्वीप योजना के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता एवं सहभागिता की गतिविधियों की समीक्षा, दिये निर्देश

जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 हेतु स्वीप योजना के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता एवं सहभागिता हेतु की जाने वाली गतिविधियों के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया।

Story Highlights
  • स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाताओं को वोट के जागरूक करे:-सीडीओ
कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन-2022 हेतु स्वीप योजना के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता एवं सहभागिता हेतु की जाने वाली गतिविधियों के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन ने अवगत कराया जनपद स्तर पर स्वीप योजनान्तर्गत विभिन्न समितियों को सक्रिय किया जाये एवं इनकी नियमित बैठकें प्रारंभ की जाये।
उन्होंने कहा कि स्वीप योजना के अन्तर्गत जनपद/विधान  सभा स्तर पर मतदाता जागरूकता एवं सहभागिता से संबंधित लेखन, स्लोगन, शार्ट फिल्म आदि तैयार की जाये एवं उनका प्रिन्ट व इलेक्ट्रानिक मीडिया तथा सोशल मीडिया के माध्यम से व्यापक प्रचार प्रसार किया जाये। वहीं मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के चलते सोशल मीडिया पर वीडियो के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया जाये तथा इसमें एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जाये। वहीं उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत लगकर मतदाताओं को वोट के जागरूक करे तथा जिनका वोटर पहचान पत्र नही बना है इसके लिए नये मतदाताओं को बनवाने के लिए जागरूक किया जाये।
इस मौके पर अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन पंकज वर्मा, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व साहब लाल, जिला विकास अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Back to top button