उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

सीयूजी सिम से चलेंगे परिषदीय विद्यालयों के टैबलेट

परिषदीय स्कूलों के टैबलेट सीयूजी सिम से चलेंगे। इसके लिए हर विद्यालय को सिम उपलब्ध कराए जायेंगे। आठ माह पूर्व मिले दो-दो टैबलेट में शिक्षकों ने अपना सिम लगाने से मना कर दिया था। इसके बाद सरकार ने यह निर्णय लिया। नई व्यवस्था होने से विद्यालयों में 12 प्रकार का रजिस्टर बनाने से मुक्ति मिल जाएगी। इसमें ग्रीष्मावकाश के बाद विद्यालय खुलने पर एमडीएम की स्थिति, कंपोजिट ग्रांट व प्रार्थना सभा की फोटो अपलोड करनी है

कानपुर देहात। परिषदीय स्कूलों के टैबलेट सीयूजी सिम से चलेंगे। इसके लिए हर विद्यालय को सिम उपलब्ध कराए जायेंगे। आठ माह पूर्व मिले दो-दो टैबलेट में शिक्षकों ने अपना सिम लगाने से मना कर दिया था। इसके बाद सरकार ने यह निर्णय लिया। नई व्यवस्था होने से विद्यालयों में 12 प्रकार का रजिस्टर बनाने से मुक्ति मिल जाएगी। इसमें ग्रीष्मावकाश के बाद विद्यालय खुलने पर एमडीएम की स्थिति, कंपोजिट ग्रांट व प्रार्थना सभा की फोटो अपलोड करनी है। हर विद्यालयों को दो-दो टैबलेट दिए गए थे। शिक्षकों ने टैबलेट में अपना सिम नहीं लगाया और न ही इन्हें चालू किया। वह अपने नाम से सिम खरीदने का विरोध कर रहे थे।

शिक्षकों के नाम पर सिम खरीदने को लेकर शासन स्तर तक घमासान मचा था। अपने नाम से सिम चलाने से मना करने के बाद शासन स्तर से सीयूजी सिम खरीदने का आदेश दिया गया था। विद्यालयों को सीयूजी सिम का वितरण बीएसए कार्यालय स्तर से किया जायेगा। हर माह मिलेगा 70 जीबी डेटा, अनलिमिटेड काल। टैबलेट को चलाने के लिए प्रत्येक माह के लिए 70 जीबी डेटा मिलेगा। इसके अलावा अनलिमिटेड काल व हर दिन सौ एसएमएस की सुविधा होगी। इसका भुगतान कंपोजिट ग्रांट से किया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email
anas quraishi
Author: anas quraishi

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button