कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

“स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा के अन्तर्गत “एक तारीख एक घण्टा स्वच्छता के लिए” कार्यक्रम का किया जाए आयोजन: सीडीओ 

मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश शासन, कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग के निर्देशों की जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन० ने बताया कि द्वारा "स्वच्छता ही सेवा' पखवाड़ा के अन्तर्गत "एक तारीख एक घण्टा स्वच्छता के लिए" कार्यक्रम का आयोजन किये जाने के निर्देश निर्गत किये गये है।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश शासन, कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग के निर्देशों की जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी एन० ने बताया कि द्वारा “स्वच्छता ही सेवा’ पखवाड़ा के अन्तर्गत “एक तारीख एक घण्टा स्वच्छता के लिए” कार्यक्रम का आयोजन किये जाने के निर्देश निर्गत किये गये है।

शासनादेश के तहत स्वच्छ शहर और गांव बनाने हेतु सार्वजनिक कार्यों को प्रेरित करने के लिए, मा० प्रधानमंत्री जी द्वारा 01 अक्टूबर 2023 को सुबह 10 बजे सभी नागरिकों द्वारा सामूहिक रूप से स्वच्छता के लिए 01 घण्टे के श्रमदान का आहवान किया गया है, जो बापू जी के लिए उनकी जयंती की पूर्व संध्या पर एक स्वच्छांजलि होगी। इसी प्रकार दिनांक 02 अक्टूबर, 2023 को कचरा संवेदनशील स्थलों का निवारण कर उनके सौन्दर्यीकरण कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे “स्वच्छता ही सेवा” कार्यक्रम के अन्तर्गत 01 अक्टूबर 2023 रविवार को “एक तारीख एक घण्टा स्वच्छता के लिए” प्रत्येक विकास खण्ड में आयोजन एवं दिनांक 02 अक्टूबर 2023 को कचरा संवेदनशील स्थलों का निवारण कर उनके सौन्दर्यीकरण कार्यक्रम में उपस्थित रहकर निर्दिष्ट निर्देशों का अनुपालन किये जाने एवं पर्यवेक्षण व अनुश्रवण हेतु उनके नाम के सम्मुख अंकित विकास खण्ड का नोडल अधिकारी नामित किए गए है। मुख्य विकास अधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह आवंटित विकास खण्ड में उपस्थित रहकर दिए गए निर्देशों का अनुपालन कराना सुनिश्चित करें। जनपद के समस्त खण्ड विकास अधिकारी द्वारा अपने स्तर से मा0 मंत्रीगण, मा० सांसद, मा० विधायक एवं मा० स्थानीय जनप्रतिनिधियों को उक्त कार्यक्रम में आमंत्रित भी करेंगे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button
%d