कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मोटर व्हीकल बिल के विरोध में ड्राइवरो ने किया चक्का जाम

लोकसभा में शीत सत्र के दौरान हिट एंड रन बिल के विरोध के तहत ट्रक और भारी वाहन चालकों द्वारा विरोध जताया गया और सर्किल क्षेत्र के कानपुर सागर हाईवे में जगह-जगह यातायात अवरोध किया गया।

Story Highlights
  • कानपुर सागर हाईवे में सर्किल क्षेत्र में जगह-जगह भारी वाहन चालकों ने लगाया जाम

घाटमपुर कानपुर नगर। लोकसभा में शीत सत्र के दौरान हिट एंड रन बिल के विरोध के तहत ट्रक और भारी वाहन चालकों द्वारा विरोध जताया गया और सर्किल क्षेत्र के कानपुर सागर हाईवे में जगह-जगह यातायात अवरोध किया गया। इस दौरान ड्राइवरो ने नए बिल को लेकर नारेबाजी की और कानून को गलत बताते हुए सरकार से बिल वापस लिए जाने की मांग की। चक्का जाम के चलते नव वर्ष के पहले ही दिन कानपुर सागर हाईवे में जगह-जगह जाम से यातायात अवरोध रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ड्राइवरो को समझने का प्रयास किया। ड्राइवरो का आरोप है नई मोटर व्हीकल एक्ट के तहत दुर्घटना होने पर उन्हें 7 वर्ष की कैद और 10 लाख जुर्माना का सामना करना पड़ेगा। जो कि उनकी क्षमता के बाहर है।

वही ड्राइवर ने नए कानून को काला कानून बताते हुए सरकार से बिल वापस लेने की माँग की है। प्रदर्शन के दौरान घाटमपुर के हमीरपुर रोड पर कानून को वापस लेने की मांग करते हुए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन भारी वाहन चालकों द्वारा एसीपी घाटमपुर को सौपा गया। प्रदर्शन के चलते लगभग ढाई घंटे जगह-जगह यातायात अवरोध रहा।

पतारा के धरमपुर बंबा के पास उपजिलाधिकारी रामानुज की गाड़ी को रोक लिया गया। मौके पर पुलिस बल ने एसडीएम की गाड़ी को जाम के बीच से बाहर निकाला और घाटमपुर रवाना किया। एसीपी घाटमपुर रंजीत कुमार ने बताया की भारी वाहन चालकों से बात करते हुए उन्हें समझाया गया है। उनकी मांगे उच्च अधिकारियों तक पहुंचाई जाएगी।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button