बांदाउत्तरप्रदेश

सीएम योगी से कराया जाये महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण

शहर के सिविल लाईन चौकी के सामने स्थित महाराणा प्रताप चौक में स्थापित मूर्ति एक ट्रक दुर्घटना में टूट गई थी। जिसे प्रशासन द्वारा पुर्नस्थापित कराया गया है।

बांदा। शहर के सिविल लाईन चौकी के सामने स्थित महाराणा प्रताप चौक में स्थापित मूर्ति एक ट्रक दुर्घटना में टूट गई थी। जिसे प्रशासन द्वारा पुर्नस्थापित कराया गया है। पुर्नस्थापित वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप मूर्ति का अनावरण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कराने की मांग अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा की गई है।

इस संबंध में मंडल के कमिश्नर को एक ज्ञापन भी दिया गया है। सोमवार को क्षत्रिय महासभा के जिला अध्यक्ष राम सिंह कछवाह के नेतृत्व में योगराज सिंह ,अनूप सिंह बालेंद्र सिंह गौर, रणजीत सिंह पीतांबर सिंह चंदेल, धीर सिंह सेंगर, पुष्पेंद्र सिंह चुनाले आदि ने कमिश्नर को ज्ञापन देकर बताया कि एक दुर्भाग्यपूर्ण ट्रक दुर्घटना के कारण चित्रकूट धाम मंडल बांदा के चारों जनपदों में एकमात्र बांदा नगर में स्थापित महाराणा प्रताप की विशाल अश्वारोही प्रतिमा नष्ट हो गई थी। जिस पर नगर के सभी वर्गों ने पीड़ा व्यक्त करते हुए अभिलंब मूर्ति पुनर्स्थापना की मांग की थी। प्रशासन के सराहनीय प्रयास एवं उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा से महाराणा प्रताप चौक बांदा में मूर्ति स्थापना का कार्य प्रगति पर है। आशा है कि निकट भविष्य में महाराणा प्रताप चौक अपने भव्य व दिव्य रूप में बांदा नगर वासियों सहित पूरे बुंदेलखंड को गौरवान्वित करेगा। इस संबंध में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार मूर्ति स्थापना के पश्चात राष्ट्र गौरव हिंदू धर्म रक्षक वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति का अनावरण मुख्यमंत्री के कर कमलों से कराया जाए। इसके पहले ट्रक की टक्कर से चौराहे पर लगी महाराणा प्रताप की प्रतिमा को जिला प्रशासन ने रविवार को दोबारा स्थापित करा दी। इसके लिए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारियों ने प्रशासन का आभार व्यक्त किया है। साथ ही चौराहे के सुंदरीकरण व जिले के माडल चौराहे के रूप में विकसित करने पर खुशी जाहिर की है। दो मार्च 2022 की रात शहर के मुख्य चौराहे पर लगी महाराणा प्रताप की प्रतिमा टूट गई थी। जिसके बाद धरना-प्रदर्शन का दौर चला था। अब प्रशासन ने चौराहे की रौनक ही बदल दी है। वहां सुंदरीकरण का कार्य कराया जा रहा है। साथ ही नई प्रतिमा स्थापित करा दी गई। क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष नरेंद्र सिंह परिहार, आप नेता पुष्पेन्द्र सिंह चुनाले, बीएन सिंह, सूर्यपाल सिंह चौहान, एसके सिंह व पतिराखन सिंह चंदेल व भारी भीड़ के साथ प्रतिमा की अगवानी की।

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button