कानपुर

अभ्युदय कोचिंग के तहत अब पुलिस अफसर बनेंगे गुरुजी, आइजी के निर्देश पर लेंगे क्लास

सरकार ने गरीब बच्चों को सिविल सर्विस एस इंजीनियरिंग और मेडिकल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए अभ्युदय नाम से एक कोचिंग क्लास शुरू की है। इस कोचिंग में इन प्रतिभावान बच्चों को निश्शुल्क पढ़ाया जाएगा। गुरुवार को आइजी ने एक आदेश जारी किया।

कानपुर, अमन यात्रा। आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को आइएएस, आइपीएस, डॉक्टर और इंजीनियर बनने के सपने को पूरा करने के लिए चलाई गई अभ्युदय कोचिंग में पुलिस वाले भी गुरुजी बनकर पढाएंगे । गुरुवार को आइजी ने एक आदेश जारी करके ऐसे पुलिस कर्मियों की लिस्ट मांगी है जो कि विषय विशेष में महारत रखते हों।

सरकार ने गरीब बच्चों को सिविल सर्विस एस इंजीनियरिंग और मेडिकल के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए अभ्युदय नाम से एक कोचिंग क्लास शुरू की है। इस कोचिंग में इन प्रतिभावान बच्चों को निश्शुल्क पढ़ाया जाएगा। आइजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि पुलिस विभाग ने भी अभ्युदय योजना में सहायता प्रदान करने का फैसला लिया है इसके तहत उन पुलिसकर्मियों को लिस्ट मांगी गई है जो कि गणित, रसायन-जीव-भौतिक विज्ञान, अर्थशास्त्र आदि विषयों में महारत रखते हों। आइजी के मुताबिक लिस्ट के आने के पुलिसकर्मियों को इस कोचिंग संस्थान में बच्चों को पढ़ाने के लिए भेजा जाएगा ताकि बच्चे पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ सकें। गौरतलब है आइजी मोहित अग्रवाल स्वयं इंजीनियर हैं और बीटेक करने के बाद इन्होंने  सिविल सर्विसेज की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। मौजूदा समय में डीआइजी कानपुर डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह और एसपी पश्चिम डॉक्टर अनिल कुमार एमबीबीएस से पास आउट हैं । इसके अलावा एसपी साउथ दीपक भूकर समेत तमाम पुलिस अधिकारी और कर्मचारी ऐसे हैं जो कि विभिन्न विषयों में महारत रखते हैं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button