अपना देश

पीएम मोदी बोले- हम तय नहीं कर सकते वैक्सीन आने का वक्त, कुछ लोग कर रहे राजनीति

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आठ राज्यों के साथ कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की.

देश में कुछ राज्यों में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर से बढ़ते हुए देखे जा रहे हैं. इनमें देश की राजधानी दिल्ली भी शामिल है. जिसके बाद अब पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की है. जिनमें केरल, पश्चिम बंगाल, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ शामिल हैं.

वहीं इस बैठक में कोरोना वैक्सीन को लेकर पीएम मोदी ने बड़ा बयान दिया है. पीएम मोदी ने कहा है कि वैक्सीन कब आएगी, ये हम तय नहीं कर सकते हैं. हमारे वैज्ञानिक यह तय करेंगे. इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोग वैक्सीन को लेकर राजनीति कर रहे हैं. उनको राजनीति करने से रोकना मेरे हाथ में नहीं है.

केजरीवाल का अनुरोध

वहीं समीक्षा बैठक में पीएम मोदी को राज्यों के मुख्यमंत्री ने मौजूदा कोरोना वायरस के हालात से अवगत कराया. इस दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोविड-19 की तीसरी लहर के लिए सबसे अधिक प्रदूषण जिम्मेदार है. सीएम केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया ताकि पड़ोसी राज्यों में जलने वाली पराली के कारण होने वाले प्रदूषण से निजात पाई जा सके. इसके अलावा केंद्र सरकार के अस्पतालों में अतिरिक्त 1000 आईसीयू बेड मरीजों के लिए आरक्षित करने का अनुरोध किया है.

टास्क फोर्स का गठन

पीएम मोदी के साथ बैठक में महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने भी शिरकत की. सीएम ठाकरे ने कहा कि वो सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला के साथ लगातार संपर्क में हैं. इसके अलावा राज्य सरकार ने एक टास्क फोर्स का गठन कर दिया जो वैक्सीन के आने के बाद उसके समय पर डिस्ट्रीब्यूशन को सुनिश्चित करेगी. वहीं ये टास्क फोर्स वैक्सीनेशन प्रोग्राम के संचालन की भी देखरेख करेगी.

जरूरी दिशानिर्देशों का पालन

वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी इस बैठक में शामिल हुई. सीएम ममता ने कहा कि बंगाल में कोरोना की स्थिति बेहतर है और राज्य में सभी जरूरी दिशानिर्देशों का पालन हो रहा है. वहीं सीएम ममता ने एक बार फिर जीएसटी का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जल्द ही जीएसटी का बकाया पैसा दे.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button