कानपुर

Double Murder: दो दोस्तों की चापड़ और कुल्हाड़ी से काटकर हत्या, आधा घंटे तक चला खूनी खेल

कानपुर शहर के उजियारीपुरवा गांव में रात में दोनों दोस्त खेत से लौट रहे थे तो मंदिर के पास हमलावरों ने वारदात को अंजाम दिया। मौके पर पहुंचे ग्रामीण भी हत्यारों का विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटा सके।

 

कानपुर,अमन यात्रा । वर्चस्व की रंजिश में शुक्रवार रात दो दोस्तों की चापड़, चाकू व कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार करके निर्मम हत्या कर दी गई। गांव वालों के पहुंचने पर आरोपित उन्हेंं भी धमकी देकर भाग गए। ये घटना नवाबगंज के उजियारीपुरवा गांव में हुई। कई थानों के फोर्स के साथ डीआइजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने आरोपितों की तलाश में चार टीमों का गठन किया है।

उजियारीपुरवा में हुई वारदात

उजियारीपुरवा निवासी किसान जयराम निषाद का 26 वर्षीय बेटा राजकुमार पेंटिंग का काम करता था। शुक्रवार रात साढ़े आठ बजे परमियापुरवा निवासी उसका दोस्त रवि कुमार मिलने आया था। दोनों खेत गए थे। रास्ते में गांव के ही संजीवन के बेटे शिवम व उसके दोस्तों विकास उर्फ विक्का, विशाल और आकाश से उसकी नोकझोंक हो गई। तब गांव वालों ने बीचबचाव करा दिया। रात 11 बजे जब राजकुमार व रवि खेत से वापस लौट रहे थे तो आरोपितों ने हनुमान मंदिर के पास उन्हें रोक लिया ।

हमलावरों के विरोध की हिम्मत न जुटा सके ग्रामीण

राजकुमार ने विरोध किया तो आरोपितों ने डंडे, कुल्हाड़ी, चापड़, चाकू से हमला कर दिया। राजकुमार के सिर पर कुल्हाड़ी लगी और वह वहीं गिर पड़ा। रवि ने भागने की कोशिश की तो उस पर भी दौड़ाकर वार किए। शोर सुनकर आसपास के ग्रामीण निकले, लेकिन हमलावरों की धमकी के चलते किसी की भी बचाने की हिम्मत नहीं हुई। राजकुमार के स्वजन दोनों को हैलट लाए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

आधे घंटे तक खूनी खेल खेलते रहे हमलावर

हमलावर करीब आधे घंटे तक खूनी खेल खेलते रहे। घात लगाकर उन्होंने हमला किया, इसके चलते राजकुमार व उसके दोस्त को बचने तक का मौका नहीं मिला। हालांकि घटनास्थल से राजकुमार के घर की दूरी महज 200 मीटर थी, लेकिन वह घर नहीं पहुंच सका। उसने आवाज दी, लेकिन घरवालों ने नहीं सुनी। शोर सुन आसपास के लोग निकले जरूर, लेकिन खुद पर हमले की आशंका के चलते वह आगे नहीं बढ़े और बाद में जब जानकारी पाकर राजकुमार के स्वजन पहुंचे तो हमलावर फरार हो गए।

मारने के बाद मंदिर में खींचकर दोबारा किए वार

बीच सड़क पर हमला करने के बाद आरोपित राजकुमार व रवि को खींचकर हनुमान मंदिर में ले गए। वहां उन्होंने दोबारा चापड़, चाकू, कुल्हाड़ी से हमला किया। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो मंदिर में काफी खून फैला मिला। यही नहीं, ग्रामीणों ने बताया कि जब राजकुमार के परिवारवाले सूचना पाकर पहुंचे तो आरोपितों ने पथराव कर दिया। इस दौरान हमलावरों की संख्या एक दर्जन से ज्यादा थी।

आरोपितों ने चार राउंड फायर किए, पथराव करके भागे

वारदात के बाद पुलिस को ग्रामीणों ने बताया कि आरोपितों के हाथ में तमंचे भी थे और उन्होंने चार राउंड गोलियां भी चलाईं। एक गोली राजकुमार को भी लगने की आशंका जताई गई है। दोस्त रवि के गोली लगी या नहीं, इसका पता अभी नहीं लगा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद इस बात का पता लगने की उम्मीद है। घरवालों का आरोप है कि सूचना देने के करीब आधे घंटे बाद पुलिसवाले पहुंचे। इस बीच वह राजकुमार व रवि को अस्पताल लाए, लेकिन देर हो चुकी थी।

पुरानी रंजिश में हत्या किए जाने की बात सामने आई है। हमलावरों की सही संख्या का पता अभी नहीं लगा है। परिवारवालों की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। हमलावरों की तलाश में चार टीमें लगाई गई हैं। एहतियातन गांव में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। -डॉ प्रीतिंदर सिंह, डीआइजी कानपुर

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button