कानपुर देहातउत्तरप्रदेश

फिर स्‍कूल लौटेंगे ड्रॉपआउट स्टूडेंट्स, बीएसए ने शुरू की नई पहल

जिलाधिकारी के निर्देशन में बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने एक नई पहल की शुरुआत की है जोकि चर्चा का विषय बनी हुई है।गुरूवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी अकबरपुर तहसील की मलिन बस्ती के वार्ड संख्या-11 में पहुंची और वहां पर उन्होंने बच्चों और अभिभावकों को शिक्षा के महत्व को समझाया और उनको प्रेरित करते हुए स्कूल में दाखिला लेने हेतु प्रोत्साहित किया।

Story Highlights
  • अकबरपुर तहसील की मलिन बस्ती से 20 बच्चों का स्कूल में करवाया गया दाखिला 

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जिलाधिकारी के निर्देशन में बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने एक नई पहल की शुरुआत की है जोकि चर्चा का विषय बनी हुई है।गुरूवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी अकबरपुर तहसील की मलिन बस्ती के वार्ड संख्या-11 में पहुंची और वहां पर उन्होंने बच्चों और अभिभावकों को शिक्षा के महत्व को समझाया और उनको प्रेरित करते हुए स्कूल में दाखिला लेने हेतु प्रोत्साहित किया। वैसे यह कार्य शिक्षकों को घर-घर जाकर करना था लेकिन इसकी शुरुआत बेसिक शिक्षा अधिकारी ने करके सभी शिक्षकों को एक नया मैसेज दिया है।

उनकी इस पहल का ही परिणाम रहा कि कुल 20 बच्चे स्कूल में दाखिला लेने हेतु तैयार हुए। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कहा कि हम इसी तरह से विभिन्न मलिन बस्तियों में जाकर अगर बच्चों के अभिभावकों को स्कूल जाने के लिए प्रेरित करेंगे तो आउट आफ स्कूल बच्चें परिषदीय स्कूलों में दाखिला अवश्य ही करवायेंगे। इससे स्कूलों में छात्र नामांकन में भी वृद्धि होगी और कोई भी बच्चा प्रारंभिक शिक्षा से वंचित नहीं रहेगा।

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button