औरैयाउत्तरप्रदेश

सूने घर में चोरों ने ताले तोडकर जेवरात व नकदी की चोरी

मोहल्ला बनारसी दास पश्चिमी जिलाजजी के पीछे निवासी गृहस्वामी अपनी बहन के यहां तीन दिन पूर्व परिवार सहित दिल्ली गया हुआ था , तभी सूने घर में चोरों ने छत के रास्ते से नीचे उतर कर चैनल का ताला तोड़ दिया , इसके बाद अंदर प्रवेश कर गये। चोरों ने कमरे रखे बक्सों के कुंडा निकाल दिये और अलमारी का लॉक तोड़ दिया।

Story Highlights
  •  गृहस्वामी परिवार समेत अपनी बहन के यहां दिल्ली गया हुआ था
औरैया,अमन यात्रा । मोहल्ला बनारसी दास पश्चिमी जिलाजजी के पीछे निवासी गृहस्वामी अपनी बहन के यहां तीन दिन पूर्व परिवार सहित दिल्ली गया हुआ था , तभी सूने घर में चोरों ने छत के रास्ते से नीचे उतर कर चैनल का ताला तोड़ दिया , इसके बाद अंदर प्रवेश कर गये। चोरों ने कमरे रखे बक्सों के कुंडा निकाल दिये और अलमारी का लॉक तोड़ दिया। इसके बाद चोरों ने बक्सा व  अलमारी में रखें सोने-चांदी के जेवरात तथा नकदी चोरी कर ली। ताले टूटे होने की जानकारी पड़ोसियों द्वारा गृह स्वामी को दूरभाष के माध्यम से दी गई , जिस पर वह  रविवार की सुबह औरैया पहुंचा तथा उसे चोरी की जानकारी हुई। इस आशय की जानकारी उसने पुलिस को दी , जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की तहकीकात की है।
मोहल्ला बनारसी दास निवासी अमन श्रीवास पुत्र स्वर्गीय कमलेश कुमार गत 10 जून 2022 को अपनी बहन के ससुर की रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन होने के कारण उन्हें देखने परिवार सहित दिल्ली गया हुआ था, तभी 10 जून की रात चोरों ने छत के रास्ते सीढ़ियों से घर के अंदर उतरकर बरामदे में लगा चैनल का ताला तोड़ दिया और अंदर प्रवेश कर गये। इसके बाद चोरों ने कमरे के ताले तोड़ दिए और कमरे में रखे बक्सों के कुंडे उचका दिये तथा अलमारी का लॉक तोड़ दिया। इसके बाद चोरों ने उनमें रखे सोने-चांदी के जेवरात एक मांग टीका, एक नथुनी बड़ी, एक नाक की कील,  एक जोड़ी झुमकी , एक फूल , 6 मोती सभी सोने के तथा एक जोड़ी चांदी की पायल वजन करीब 500 ग्राम , कमरबंद , हाफ करधनी , 4 जोड़ी बिछिया सभी चांदी के अलावा करीब 6 हजार रुपये नकदी चोरी कर ली।
11 जून को पड़ोसियों ने घर के ताले टूटे हुए तथा सामान बिखरा पड़ा देखा , जिस पर उन्होंने दूरभाष के माध्यम से गृहस्वामी को जानकारी दी। जिस पर गृहस्वामी रविवार की सुबह परिवार समेत अपने घर औरैया पहुंचा , जहां पर उसने घर के अंदर टूटे ताले और बिखरा पड़ा सामान देखा। जब अंदर जाकर देखा तो बक्सों के कुंडे उचके हुए थे तथा अलमारी का लॉक टूटा हुआ था। जिनमें से उपरोक्त सामान गायब था। इस आशय की जानकारी गृहस्वामी ने दूरभाष के माध्यम से कंट्रोल रूम के 112 नंबर पर दी। जिस पर तत्काल प्रभाव से कंट्रोल रूम के दीवान रामवीर सिंह तोमर हमराह बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और चोरी का जायजा लिया। उन्होंने गृहस्वामी को कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराने की सलाह दी। कोतवाली पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर चोरी से हुए नुकसान का जायजा लिया।  गृहस्वामी ने कोतवाली पहुंचकर उक्त आशय की रिपोर्ट लिखाने के लिए कोतवाली में तहरीर दी है। कोतवाली पुलिस का कहना है कि मामले की रिपोर्ट दर्ज की जा रही है और पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।
Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button