कानपुर देहात

उद्योग बन्धु की बैठक में जिलाधिकारी ने उद्योग बन्धुओं की सुनीं समस्यायें किया निस्तारण

जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में उद्योग बन्धु की बैठक का कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में आयोजन किया गया इस बैठक में उद्योग से जुड़े विभिन्न मुद्दों को उठाया गया बैठक में जीएमडीआईसी चन्द्रभान ने बिन्दुवार एजेण्डा पढ़ते हुए उद्योग बन्धुओं की समस्या से जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों को अवगत कराया उपायुक्त चन्द्रभान ने बताया कि जनपद में अप्रेन्टिस मेले का आयोजन प्रतिमाह किया जा रहा है.

कानपुर देहात, अमन यात्रा  : जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में उद्योग बन्धु की बैठक का कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में आयोजन किया गया इस बैठक में उद्योग से जुड़े विभिन्न मुद्दों को उठाया गया बैठक में जीएमडीआईसी चन्द्रभान ने बिन्दुवार एजेण्डा पढ़ते हुए उद्योग बन्धुओं की समस्या से जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों को अवगत कराया उपायुक्त चन्द्रभान ने बताया कि जनपद में अप्रेन्टिस मेले का आयोजन प्रतिमाह किया जा रहा है जिसमें जनपद के उद्योग बन्धुओं द्वारा रूचि लेकर जनपद के युवाओं को स्थानीय स्तर पर ही रोजगार के साधन उपलब्ध कराये जा रहे हैं इस अवसर पर उद्योग प्रतिनिधियों ने अपनी-अपनी समस्यों को भी जिलाधिकारी को अवगत कराया, उन्होंने कहा कि जगह-जगह जलभराव है जिससे उद्योगों में तमाम तरह की समस्यायें उत्पन्न हो रहीं हैं.

ये भी पढ़े-  राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने सीडीओ को सौंपा अमृत महोत्सव कार्यवृत्त एवं भारत माता का चित्र

उद्योग बन्धु में खराब सड़कों की भी चर्चा हुई साथ ही अवैध पार्किंग की वजह से उत्पन्न समस्याओं की भी चर्चा की गई आये उद्योग प्रतिनिधियों ने औद्योगिक क्षेत्र के अन्दर कोई सुलभ शौचालय न होने की भी बात कही। रनियां औद्योगिक क्षेत्र में फायर स्टेशन की भी बात उठी। जैसा कि विदित है लघु एवं ग्रामीण औद्योगिक इकाईयों की व्यक्तिगत समस्याओं के समाधान उनके अन्तर्विभागीय मामलों के निस्तारण एवं उनके कुशल संचालन हेतु विभिन्न सुविधायें उपलब्ध कराने हेतु राज्य स्तर पर 1988 में उद्योग बन्धु का गठन किया गया। उद्योग बन्धु द्वारा उद्योग इकाईयों को विभिन्न सुविधायें दिये जाने एवं उनकी विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु उनके प्रार्थना पत्रों पर विचार करना एवं यथासम्भव बैठक में भी उनका निराकरण करना इसके साथ ही विभिन्न मामले जो कि मण्डलीय एवं राज्य स्तर पर स्वीकृत होते हैं का पर्याप्त अनुश्रवण करना। इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व जेपी गुप्ता, अपर जिलाधिकारी प्रशासन गरिमा सिंह साथ ही अन्य अधिकारी एवं औद्योगिक बन्धु अधिकारी भी मौजूद रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

पुलिस ने महिला संबंधी अपराध में वांछित चल रहे आरोपी को दबोचा,भेजा जेल

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात बीबीजीटीएस मूर्ति के निर्देशन में जनपद में महिला…

1 hour ago

झांसी से कानपुर जा रही प्राइवेट शताब्दी बस कार से टकराने के बाद आगे जा रहे डंफर से भिड़ी,सवारियों में मची अफरा-तफरी

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। कानपुर देहात से एक बड़ी खबर सामने आई है।यहां पर झांसी से…

2 hours ago

बिना मान्यता चल रहे स्कूलों पर कार्यवाही का फरमान, बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

कानपुर देहात। जिले में बिना मान्यता के चल रहे स्कूलों पर अफसरों की कार्यवाही का…

6 hours ago

मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण 4 मई से अकबरपुर डिग्री कॉलेज में।

कानपुर देहात। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत मतदान कार्मिकों का द्वितीय प्रशिक्षण कल 4…

1 day ago

स्तरीय अधिकारियों के साथ संभावित सुखे के दृष्टिगत हुई बैठक

कानपुर देहात। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व केशव नाथ गुप्ता के अध्यक्षता में जनपद स्तरीय…

1 day ago

This website uses cookies.