कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ ने सीडीओ को सौंपा अमृत महोत्सव कार्यवृत्त एवं भारत माता का चित्र

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ प्राथमिक संवर्ग ने प्रत्येक विद्यालय में एक अगस्त को प्रस्तावित अमृत महोत्सव कार्यक्रम का कार्यवृत्त  मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय को सौंपा साथ ही भारतमाता का चित्र भेंट किया।

कानपुर देहात,अमन यात्रा  : राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ प्राथमिक संवर्ग ने प्रत्येक विद्यालय में एक अगस्त को प्रस्तावित अमृत महोत्सव कार्यक्रम का कार्यवृत्त  मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय को सौंपा साथ ही भारतमाता का चित्र भेंट किया। मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय ने आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ की पहल की सराहना की।

महासंघ के जिलाध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव को हर घर  तक पहुँचाने हेतु एक अगस्त को प्रत्येक विद्यालय में भारत माता का पूजन किया जाएगा। आजादी का अमृत पाने में अपना जीवन न्योछावर करने वाले  वीरों की कहानियों से परिषदीय बच्चों और युवाओं में गौरव व स्वाभिमान जगाने का अवसर है। इस कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के सेवित क्षेत्र में रह रहे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं शहीदों के परिजनों को विद्यालय स्टाफ द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा।

 ये भी पढ़े-  कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय गौर अमरौधा सपोर्टिव सुपरविजन

जिला संगठन मंत्री अनन्त त्रिवेदी ने बताया कि एक अगस्त के कार्यक्रम को लेकर प्रत्येक विद्यालय तक भारत माता का चित्र पहुँचाने का कार्य महासंघ कर रहा है। बुधवार को जनपद के विभिन्न ब्लाकों के सात सौ परिषदीय विद्यालयों तक भारत माता का चित्र पहुँचाया गया। एक अगस्त का यह कार्यक्रम 11 अगस्त से 17 अगस्त तक शासन द्वारा प्रस्तावित हर घर तिरंगा कार्यक्रम हेतु जनजागरण करने में भी उपयोगी होगा। हर घर तिरंगा कार्यक्रम को लेकर भी संगठन जनसंपर्क करेगा। संपर्क अभियान के अंतर्गत संगठन द्वारा आज वरिष्ठ कोषाधिकारी के के पाण्डेय एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय को भी भारत माता का चित्र भेंट किया गया। इस मौके पर संगठन मंत्री अनंत त्रिवेदी वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष रवि द्विवेदी, नरेन्द्र दोहरे, लोकेश द्विवेदी मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button