जालौन

जालौन : अहिंसा के पुजारी गांधी, सादगी के प्रतिमूर्ति शास्त्री जी को किया नमन

उन्हांने कहा कि 2 अक्टूबर (गांधी जयन्ती) के शुभ अवसर पर मैं शपथ लेता/लेती हूँ कि जनपद जालौन में तम्बाकू मुक्त बनाने के महाअभियान में सच्चे मन के साथ सक्रिय रूप से भाग लूंगा/लूंगी व व्यक्तिगत स्वास्थ्य एवं जन स्वास्थ्य की दृष्टि से मैं स्वयं तम्बाकू का सेवन नही करूंगा/करूंगी तथा समाज के सभी लोगो को तम्बाकू सेवन न करने के लिये प्रेरित करूंगा/करूंगी तथा कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिये किये जा रहे प्रयासों की अनवरत रूप से जारी रखने की दिशा में सामुदायिक सहभागिता के लिए सदैव संकल्पबद्ध रहूंगा/रहूंगी।

उरई (जालौन)। दो अक्टूबर, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं ईमानदारी एवं सादगी के प्रतिमूर्ति लाल बहादुर शास्त्री की जयंती जनपद में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुये श्रद्धा, सम्मान एवं हर्षोल्लास के वातावरण में मनायी गयी। जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने प्रातः 9 बजे कलेक्ट्रेट भवन में ध्वजारोहण कर राष्ट्रगान प्रस्तुत किया। तदुपरान्त जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नशामुक्ति एवं स्वच्छता का संकल्प दिलाया।
उन्हांने कहा कि 2 अक्टूबर (गांधी जयन्ती) के शुभ अवसर पर मैं शपथ लेता/लेती हूँ कि जनपद जालौन में तम्बाकू मुक्त बनाने के महाअभियान में सच्चे मन के साथ सक्रिय रूप से भाग लूंगा/लूंगी व व्यक्तिगत स्वास्थ्य एवं जन स्वास्थ्य की दृष्टि से मैं स्वयं तम्बाकू का सेवन नही करूंगा/करूंगी तथा समाज के सभी लोगो को तम्बाकू सेवन न करने के लिये प्रेरित करूंगा/करूंगी तथा कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिये किये जा रहे प्रयासों की अनवरत रूप से जारी रखने की दिशा में सामुदायिक सहभागिता के लिए सदैव संकल्पबद्ध रहूंगा/रहूंगी। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट परिषद में पं. गोविन्द बल्लभ पंत की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में महात्मा गॉधी जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। कलेक्ट्रेट सभागार में गांधी जी जयंती के अवसर पर उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा महात्मा गाधी जी के जीवन वृत्त पर अपने अपने विचार प्रस्तुत किये। अंत में जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि महात्मा गांधी के 151वीं जयंती के अवसर पर कहा कि गांधी जी का देश के आजादी में बड़ा योगदान रहा हैं। हम इतने दिनों के बाद भी गांधी जी के आदर्शो एवं सिद्वान्तों को याद करते है। उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री के जन्मतिथि पर उनके विचारों एवं सिद्वांतों के बारे में भी अपने विचार प्रकट किये। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रमिल कुमार सिंह, नगर मजिस्ट्रेट सुनील कुमार शुक्ला, वरिष्ठ कोषाधिकारी आशुतोष चतुर्वेदी, कलेक्ट्रेट अधिकारी एवं कर्मचारी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे कार्यक्रम का सफल संचालन ईडीएम पुष्पेन्द्र सिंह द्वारा किया गया।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button