कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

नृत्य करने से रचनात्मकता और व्यक्तिगत विकास में सहायता मिलती है : समाजसेवी सुमित

पुखरायां कस्बे के काफी फेमस डांस क्लासेस सचान डांस अकैडमी में आज वार्षिक डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें समाजसेवी सुमित सचान ने पहुंचकर बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित किए।

Story Highlights
  • पुखरायां के सचान डांस अकैडमी में हुई वार्षिक डांस प्रतियोगिता

पुखरायां। पुखरायां कस्बे के काफी फेमस डांस क्लासेस सचान डांस अकैडमी में आज वार्षिक डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें समाजसेवी सुमित सचान ने पहुंचकर बच्चों को प्रमाण पत्र वितरित किए। इस दौरान समाजसेवी सुमित ने कहा की डांस हमारे कल्चर का हिस्सा रहा है और किसी भी कार्यक्रम में डांस कर के उस उत्सव को मनाया जाता है। भारत में डांस खुशी जाहिर करने या सेलिब्रेशन का एक हिस्सा है।

अगर आपको फिट रहने के लिए एक्सरसाइज करने के लिए कहा जाए, तो आपको एक बार को आलस्य आ सकता है, लेकिन अगर आपको फिट रहने के लिए डांस करने कहा जाए, तो यकीनन यह मजेदार होगा। फिर चाहें आपकी उम्र कितनी भी हो।सचान डांस अकैदमी के डायरेक्टर परिवेश सचान ने कहा कि डांस के जरिए पूरे शरीर में मूवमेंट होती है। जिससे ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है। यह न सिर्फ फैट बर्न करने की एक मजेदार एक्टिविटी है, बल्कि हैप्पी हॉर्मोन रिलीज करने का भी एक बेहतरीन तरीका है।

अगर सही तरह से अलग-अलग स्टेप्स में डांस मूव किए जाएं, तो इससे पूरे शरीर की मांसपेशियों को भी फायदा मिलता है। डांस टीचर देविका गुप्ता ने प्रतियोगिता में वितरित किए गए पुरस्कार और सर्टिफिकेट की जानकारी दी उन्होंने बताया कि अर्णव सिंह यश ,नैन्सी आख्या गोयल , प्रथम – पुरुस्कार और सर्टिफिकेट। अल्विता गोयल ,आयुक्ता गोयल , अनाया सिंघल द्वितीय पुरुस्कार व् सर्टिफिकेट। इवान गोयल , नैना कुशवाहा ,अमन , निशांत , प्रेम को तृतीय पुरुस्कार व सर्टिफिकेट दिया गया।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button