फ्रेश न्यूजउत्तरप्रदेश

SSP की पड़ी निगाह तो15 दिन में बदल गई बार्बर शाप की तस्वीर

पुलिस लाइन में जर्जर अवस्था में दिखने वाली बार्बर शाप की तस्वीर 15 दिन के अंदर बदल गई है। यहां नए तरीके से रंग-रोगन, कुर्सियां आदि लगाई गई हैं। बीते दिनों एसएसपी ने यहां का निरीक्षण करके इसे सुधारने के निर्देश दिए थे। वहीं शुक्रवार को एसएसपी दोबारा यहां पहुंचे तो बदली व्यवस्था देखकर संतुष्ट नजर आए। 

अलीगढ़, अमन यात्रा । पुलिस लाइन में जर्जर अवस्था में दिखने वाली बार्बर शाप की तस्वीर 15 दिन के अंदर बदल गई है। यहां नए तरीके से रंग-रोगन, कुर्सियां आदि लगाई गई हैं। बीते दिनों एसएसपी ने यहां का निरीक्षण करके इसे सुधारने के निर्देश दिए थे। वहीं शुक्रवार को एसएसपी दोबारा यहां पहुंचे तो बदली व्यवस्था देखकर संतुष्ट नजर आए। अस्पताल के पास ही कम्पोजिट स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का निर्माण जल्द शुरू कराया जाएगा। इसमें पुलिस अधिकारी, कर्मचारी एवं उनके बच्चों के लिए बालीबाल ग्राउंड, बैडमिंटन व बास्केटबाल के अलग-अलग कोर्ट बनाए जाएंगे।

jagran

एसएसपी ने किया था निरीक्षण

पुलिस लाइन में बीते चार महीनों में पुलिसकर्मियों के विकास को लेकर विभिन्न कार्य किए गए हैं। इनमें कर्मियों के नए बैरक, अस्पताल में सुधार, हार्स राइडिंग क्लब आदि शामिल हैं। वहीं करीब 20 दिन पहले एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पुलिस लाइन की बार्बर शाप का निरीक्षण किया तो अव्यवस्था देखकर दंग रह गए। यहां गंदगी की भरमार थी। दीवारें उखड़ रही थीं। पुरानी कुर्सियों मे धूल जमी पड़ी थी। ऐसे हालातों में पुलिसकर्मी भी यहां आने से कतराते थे। वहीं एसएसपी ने सीओ प्रथम को निर्देश दिए कि बार्बर शाप में सुधार कराया जाए। इसके लिए बजट भी जारी किया गया। इसके तहत महज 15 दिन के अंदर यहां नए तरीके से रंग-रोगन कराया गया है। नई कुर्सियां व पोस्टर भी लगाए गए हैं। शुक्रवार को एसएसपी यहां दोबारा पहुंचे तो तस्वीर पूरी तरह बदली हुई थी।

जल्द बनेगा स्पोर्ट्स कांप्लेक्स

पुलिस लाइन में तैनात पुलिस कर्मियों व उनके बच्चों के लिए कम्पोजिट स्पोर्ट्स कांप्लेक्स बनेगा। इससे उन्हें खेलकूद के लिए उचित माहौल मिलने के साथ ही एक ही छत के नीचे तमाम खेलकूद सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी। एसएसपी ने पुलिस लाइन में पहुंचकर इसके निर्माण के लिए उपयुक्त स्थल का चयन किया है। इसके तहत अस्पताल के पास ही कम्पोजिट स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का निर्माण जल्द शुरू कराया जाएगा। इसमें पुलिस अधिकारी, कर्मचारी एवं उनके बच्चों के लिए बालीबाल ग्राउंड, बैडमिंटन व बास्केटबाल के अलग-अलग कोर्ट बनाए जाएंगे।

Print Friendly, PDF & Email
pranjal sachan
Author: pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

pranjal sachan

कानपुर ब्यूरो चीफ अमन यात्रा

Related Articles

AD
Back to top button