कानपुर, अमन यात्रा । शहर में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। एयरपोर्ट पर दूसरे दिन एक और महिला कोविड संक्रमित पाई गई। महिला मुंबई स्थित अपने रिश्तेदार के यहां गई थीं। स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें घर में क्वारंटाइन किया है। इसके पहले भी एयरपोर्ट पर मुंबई से आया एक व्यापारी और दो अन्य लोग भी कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

मुंबई से शनिवार की दोपहर डेढ़ बजे फ्लाइट चकेरी एयरपोर्ट पर आई। फ्लाइट से 139 यात्री आए थे, जिसमें 48 यात्रियों का टेस्ट लिया गया। शाम को आई जांच रिपोर्ट में बांसमंडी स्थित आलम मार्केट निवासी महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला के घर पहुंची और उन्हें क्वारंटाइन कराया। बता दें, शुक्रवार को भी मुंबई फ्लाइट से कानपुर आए एक यात्री संक्रमित पाए गए थे। उधर, कोरोना संक्रमण को देखते हुए विमानन कंपनी ने अब सीटों पर आरक्षण भी सीमित कर दिया है। अब 189 सीटर विमान में अधिकतम 152 यात्रियों को ही जाने की अनुमति दी जाएगी। विमान की क्षमता का यह 80 फीसद है।

व्यापारियों ने कोरोना के खतरे को लेकर किया जागरूक

गुमटी बाजार में शनिवार को गुमटी नंबर पांच व्यापार मंडल की ओर से ग्राहकों के बीच मास्क का वितरण किया गया। इस दौरान अध्यक्ष राजे गुप्ता ने सभी से मास्क लगाने और कोविड के नियमों का पालने करने की बात कही। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने दुकानदारों से कहा कि सभी लोग दुकान के अंदर मास्क लगाकर बैठें। पदाधिकारियों का कहना है कि दुकान के अंदर जाने वाले ग्राहकों की स्क्रीङ्क्षनग और हाथों के नियमित सैनिटाइज कराएं। इस मौके पर अनुराग, नरेश, राज कुमार, टोनी खनूजा, सुरेंद्र, रमेश आदि मौजूद रहे।