जालौनउत्तरप्रदेश

जिला पंचायत अध्यक्ष ने पौधारोपण अभियान तीसरे दिन भी रखा जारी

ग्रामीण क्षेत्र में पौधारोपण अभियान बुधवार को भी जारी रहा। जिला पंचायत अध्यक्ष ने अपने साथियों के साथ ग्राम छिरिया सलेमपुर में पौधारोपण कर ग्रामीणों से खेत में खाली जगह पर पौधारोपण कर पर्यावरण को स्वच्छ बनाने की अपील की।

जालौन(उरई)। ग्रामीण क्षेत्र में पौधारोपण अभियान बुधवार को भी जारी रहा। जिला पंचायत अध्यक्ष ने अपने साथियों के साथ ग्राम छिरिया सलेमपुर में पौधारोपण कर ग्रामीणों से खेत में खाली जगह पर पौधारोपण कर पर्यावरण को स्वच्छ बनाने की अपील की।

छिरिया सलेमपुर में आयोजित पौधारोपण अभियान में जिला पंचायत अध्यक्ष घनश्याम अनुरागी ने पौधारोपण के दौरान ग्रामीणों से कहा कि वृक्ष धरा के न सिर्फ आभूषण हैं बल्कि यह प्रदूषण भी दूर करते हैं। मौसम को भी प्रभावित करते हैं। उन्होंने ग्रामीणों से खेत की खाली पड़ी मेड़ पर एवं गांव व आसपास खाली पड़ी जमीन पर पौधारोपण करने और उनके बड़े होने तक देखभाल करने की शपथ लेने को कहा। कहा कि वृक्ष एक ओर जहां हमें जीवनदायी ऑक्सीजन देते हैं वहीं फल व औषधि भी उपलब्ध कराते हैं। जहां भी सम्भव हो बारिश के मौसम में पौधरोपण अवश्य करें। पौधरोपण अभियान में ब्लाक प्रमुख रामराजा निरंजन, पुष्पेंद्र सेंगर, ग्राम प्रधान सोनल तिवारी, प्रतिनिधि आशु तिवारी, प्रलुव्य निरंजन, दर्शन सिंह, डॉ. गजेंद्र सिंह, कैप्टन अखिलेश नगाईच, सोबरन सिंह, मानसिंह पाल आदि ने सहयोग किया। कोतवाली परिसर में कोतवाल शैलेंद्र सिंह महिला व चौकी प्रभारी नीलम सिंह द्वारा वृक्षों का रोपण किया गया। उधर, ग्राम पंचायत कुंवरपुरा में सहकारी समिति के पदाधिकारियों द्वारा कैंथ साधन सहकारी समिति लिमिटेड कुंवरपुरा में सहायक आयुक्त सहायक निबंधक सीएल प्रजापति द्वारा पौधों का रोपण किया गया और सचिव सुभाष कुमार द्विवेदी, ऋतुराज, सुनील कुमार, उर्मिला देवी, मोहित, नरेन्द्र कुमार आदि ने उनकी देखरेख की जिम्मेदारी ली।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button