उत्तरप्रदेशकानपुरफ्रेश न्यूज

सीएसजेएमयू में तीन दिवसीय निशुल्क नेत्र जांच शिविर का वैदिक मंत्रों संग भव्य उद्घाटन

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ हेल्थ साइंस और ए.एस.जी. आई हॉस्पिटल, कानपुर के संयुक्त तत्वावधान में तीन दिवसीय निशुल्क नेत्र जांच शिविर का उद्घाटन विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रोफ़ेसर सुधीर कुमार अवस्थी ने वैदिक मंत्र के साथ दीप प्रज्जवलित करके किया। 

Story Highlights
  • जनसामान्य को अधिक से अधिक लाभान्वित करने के प्रयास, प्रो अवस्थी 

कानपुर,अमन यात्रा  :  छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ हेल्थ साइंस और ए.एस.जी. आई हॉस्पिटल, कानपुर के संयुक्त तत्वावधान में तीन दिवसीय निशुल्क नेत्र जांच शिविर का उद्घाटन विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रोफ़ेसर सुधीर कुमार अवस्थी ने वैदिक मंत्र के साथ दीप प्रज्जवलित करके किया।

ये भी पढ़े –    कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गजनेर में जिला स्तरीय स्वास्थ्य मेले का किया उद्घाटन 

सोमवार को उद्घाटन के अवसर पर प्रोफेसर अवस्थी ने बताया कि हमारे विश्वविद्यालय के यशस्वी कुलपति प्रोफ़ेसर विनय कुमार पाठक जी अनवरत इस विषय पर चिंतन करते रहते हैं कि विश्वविद्यालय की गतिविधियों से जन सामान्य को कैसे अधिक से अधिक लाभ पहुंचाया जा सके। इसी क्रम में विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों द्वारा अनेकानेक जन सामान्य को लाभ पहुंचाने वाली गतिविधियों का संचालन होता रहता है। उसी क्रम में यह ‘‘तीन दिवसीय निशुल्क नेत्र जांच शिविर’’ का उद्घाटन किया गया है। निश्चित ही इस शिविर से विश्वविद्यालय परिसर के साथ-साथ आसपास के ग्रामीण अंचलों में रहने वाला जन सामान्य भी लाभान्वित होगा। उन्होने स्कूल आफ हेल्थ साइंसेज और लाइफ साइंसेज के मध्य स्वास्थ्य के क्षेत्र में होने वाले विभिन्न अनुसंधानों की ओर भी संकेत किया। उन्होंने कहा भविष्य में इन दोनों विभागों को मिलकर समाज हित में विभिन्न स्वास्थ्य और रोगों से संबंधित अनुसंधान करने चाहिए जिससे विश्वविद्यालय और जनसामान्य दोनों को इसका लाभ मिल सके। शिविर में ए.एस.जी. आई. हॉस्पिटल के कॉर्पोरेट मैनेजर संजय झा ने बताया कि ए.एस.जी. आई हॉस्पिटल राजस्थान के सबसे बड़ी नेत्र चिकित्सालयों की श्रृंखला है।

ये भी पढ़े –  बधाई : सीएसजेएमयू की अपूर्वा श्रीवास्तव को पेपर प्रेजेंटेशन में मिला प्रथम पुरस्कार

स्कूल आफ हेल्थ साइंसेज के निदेशक डॉ दिग्विजय शर्मा जी ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा स्कूल आफ हेल्थ साइंसेज निरंतर अध्ययन और अध्यापन के साथ-साथ जनउपयोगी कार्यक्रमों को भी संचालित करता रहता है। हमारे संस्थान के द्वारा अनेकानेक स्वास्थ्य से जुड़ी हुई गतिविधियां कैंपस में और कैंपस से बाहर ग्रामीण अंचलों में भी संचालित होती हैं। हम अपेक्षा करते हैं ए.एस.जी. आई हॉस्पिटल और स्कूल आफ हेल्थ साइंस दोनों मिलकर भविष्य में ग्रामीण अंचलों में भी इस तरह के शिविर का आयोजन करेंगे।

स्कूल आफ हेल्थ साइंसेज के सहायक निदेशक डॉ मुनीश रस्तोगी जी ने छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के यशस्वी कुलपति प्रो0 विनय कुमार पाठक जी के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन संस्थान के सहायक आचार्य डॉक्टर रामकिशोर ने किया ।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button