कानपुर देहात

धर्मगढ़ बाबा मंदिर में सुबह से ही लगा भक्तों का तांता,लगे जय भोलेनाथ के जयकारे

जनपद के पुलिश कप्तान केशव कुमार चौधरी ने भी मंदिर में आकर भोले नाथ के दर्शन कर जनपद में सुख शांति रहे के लिए  पूजा अर्चना की।

रसूलाबाद,अमन यात्रा। महाशिवरात्रि पर गुरुवार आज सुबह से ही शिवमंदिरों में श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी दिखाई पडी़ साथ ही साथ ओम नम: शिवाय, हर-हर महादेव के जयकारों साथ मंदिर के घंटियों की आवाज गूंज नजर आई। शिव भजनों से माहौल भक्तिमय हो गया। रसूलाबाद, जगमदनी आश्रम,असालतगंज, कहिंजरी, सहित क्षेत्र के शिवालयों में भक्‍तों का तांता लगा रहा जहाँ महिलाओं की भीड़ काफी ज्‍यादा देखी जा रही है। जिले के कप्तान ने मंदिर परिसर में पहुँचकर माथा टेका।

जनपद कानपुर देहात के रसूलाबाद कस्बा में स्थित प्राचीन प्रसिद्ध मंदिर श्री धर्मगढ़ बाबा मंदिर में सुबह से ही भक्तों का तांता लग गया भक्त भांग, धतूरे और बेलपत्र के साथ गंगाजल एवं दूध से देवाधिदेव का अभिषेक किया जा रहा है। मंदिरों के बाहर बेलपत्र, सिंदूर, धतूरे, भांग समेत अन्‍य पूजा सामग्री की दुकानें सजी हुई हैं। महाशिवरात्रि को लेकर मंदिरों में भी विशेष तैयारी की गई है। आकर्षक सजावट के साथ ही भीड़ को देखते हुए व्‍यवस्‍था की गई है। कई जगहों से शोभायात्रा निकालने की तैयारी भी है। इधर महाशिवरात्रि पर विधि-व्‍यवस्‍था को लेकर रसूलाबाद प्रशासन ने जगह-जगह एनसीसी के दर्जनों छात्रों व पुलिस बल के जवानों को तैनात किया। साथ ही

जनपद के पुलिश कप्तान केशव कुमार चौधरी ने भी मंदिर में आकर भोले नाथ के दर्शन कर जनपद में सुख शांति रहे के लिए  पूजा अर्चना की।

मंदिर परिसर में महा प्रसादी का हुआ वितरण

हर साल की भांति इस साल भी श्री धर्मगढ़ बाबा मंदिर परिसर में महा प्रसादी का भी वितरण किया गया। इस दौरान हजारों भक्तों ने प्रसादी ग्रहण की।

झांकियों का भी हुआ आयोजन

श्री धर्मगढ़ बाबा मंदिर परिसर में हर साल की भांति इस साल भी कमेटी द्वारा विशाल श्री राधा कृष्ण की मनमोहक झांकियों का भी आयोजन किया गया।झांकियों का सुंदर दृश्य देखकर भक्त झूम उठे।

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रहे कड़े इंतजाम

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रसूलाबाद उप जिलाधिकारी अंजू वर्मा क्षेत्राधिकारी राम शरण सिंह कोतवाल शशि भूषण मिश्रा ने एनसीसी के 50 छात्र सुरक्षा के दृष्टिकोण को देखते हुए ड्यूटी पर लगाए साथ ही पुलिस के जवान भी जगह-जगह तैनात किए गए। हर मोड़ पर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम रहे। रसूलाबाद प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था को देखकर कमेटी ने प्रशासन की भूरि भूरि सराहना की।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button