औरैयाउत्तरप्रदेश

न्यायालय के अधिवक्ताओं ने कलम बंद हड़ताल कर डीएम को सौंपा ज्ञापन

प्रदेश सरकार के विशेष सचिव प्रफुल्ल कमल द्वारा जारी पत्र में अधिवक्ताओं के लिए प्रयुक्त किये गए अमर्यादित शब्द से नाराज जिला न्यायालय के अधिवक्ताओं ने आज शुक्रवार को कलमबंद हड़ताल रखकर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है।

Story Highlights
  • विशेष सचिव द्वारा अमर्यादित शब्द प्रयोग करने पर जताई नाराजगी

औरैया,अमन यात्रा । प्रदेश सरकार के विशेष सचिव प्रफुल्ल कमल द्वारा जारी पत्र में अधिवक्ताओं के लिए प्रयुक्त किये गए अमर्यादित शब्द से नाराज जिला न्यायालय के अधिवक्ताओं ने आज शुक्रवार को कलमबंद हड़ताल रखकर जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है।

उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के आह्वान पर आज जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष सतीश चंद्र राजपूत और महामंत्री प्रदीप कुमार तिवारी के नेतृत्व में जनपद न्यायालय के अधिवक्ताओं ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन कर अदालती कार्यों से अपने को अलग रखा। अध्यक्ष सतीश चंद्र राजपूत और महामंत्री प्रदीप कुमार तिवारी ने जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव को एक ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि पिछले 14 मई को विशेष सचिव प्रफुल्ल कमल ने एक पत्र जारी कर प्रदेश भर के अधिवक्ताओं के लिए अमर्यादित टिप्पणी की थी। अध्यक्ष श्री राजपूत ने कहा कि अधिवक्ताओं को जनता के अधिकारों को अदालतों तक पहुंचाने का संवैधानिक अधिकार प्राप्त है। शासन का यह पत्र सम्पूर्ण अधिवक्ता समाज को आहत करने वाला है। महामंत्री प्रदीप तिवारी ने कहा कि  विशेष सचिव का पत्र अधिवक्ताओं के सम्मान पर कुठारागात है। यह पत्र न केवल एकतरफा है बल्कि संविधान द्वारा प्रदत्त सभी को न्याय के संरक्षण से बंचित भी करता है। उन्होंने कहा कि यदि शासन ने अधिवताओं को विश्वास में लेकर शीघ्र ही उपचारात्मक कदम नहीं उठाए गए तो उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के निर्देश पर जिला बार एसोसिएशन औरैया चरणबद्ध आंदोलन करने को बाध्य होगा। इस मौके पर बार के उपाध्यक्ष शिवम शर्मा , पूर्व अध्यक्ष इंद्रपाल सिंह , मीडिया प्रभारी कमलेश कुमार , पूर्व महामंत्री रुद्र प्रताप सिंह ,वरिष्ठ अधिवक्ता कुलदीप दुबे , अभिजीत दुबे  ,अखिलेश सक्सेना , रवि तिवारी ,नागेंद्र त्रिपाठी ,अंकुर अवस्थी ,  धीरेंद्र शुक्ला , वैभव तिवारी आदि अधिवक्ता मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button