कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

दो सगे भाइयों की हत्या के मामले में तीन महिलाओं सहित आठ हत्यारोपी गिरफ्तार, कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार

गजनेर थाना क्षेत्र के शाहजहांपुर निनाया गांव में बीते दिनों जमीनी विवाद के चलते दो सगे भाइयों की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन महिलाओं सहित आठ हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल दिया।

ब्रजेंद्र तिवारी, पुखरायां। गजनेर थाना क्षेत्र के शाहजहांपुर निनाया गांव में बीते दिनों जमीनी विवाद के चलते दो सगे भाइयों की हत्या के मामले में पुलिस ने तीन महिलाओं सहित आठ हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर जेल दिया।हत्यारोपितों की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल डंडे व कुल्हाड़ी भी पुलिस ने बरामद कर ली है।

वहीं रविवार को दोनों भाइयों के शवों का कड़ी सुरक्षा के बीच अंतिम संस्कार किया गया।एडीएम प्रशासन ने मृतक परिवारों को पांच पांच लाख की सहायता राशि मुहैया कराई।बताते चलें कि बीते दिनों थाना क्षेत्र के निनाया में जमीनी विवाद में पिक अप वाहन खड़ा करने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया था।जिसमें सत्यनारायण व उनके भाई रामवीर की मौत हो गई थी।जबकि चार लोग घायल हो गए थे।जिनका उपचार कानपुर के एक हॉस्पिटल में चल रहा है।

पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर 11 लोगों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।जिसके चलते पुलिस ने हत्यारोपियों मोहनलाल शुक्ला,अंजनी,सुंदर,कन्हैया, सत्यम,प्रिया,उमा,मीरा को गिरफ्तार कर लिया था।इसके साथ ही हत्यारोयिपो की निशानदेही पर गांव के किनारे से ही हत्या में प्रयुक्त डंडे व दो कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली गई है।पूंछतांछ में हत्यारोपियों ने बताया कि उनके बीच जमीन का विवाद चल रहा था।गुरुवार की देर रात को विवाद हो गया था।विवाद इतना बढ़ गया था कि उन्होंने आक्रोश में आकर घटना को अंजाम दे दिया।लेकिन उनका कोई इरादा नहीं था।

सीओ अकबरपुर अरुण कुमार सिंह ने बताया कि आठ हत्यारोपियों को जेल भेजा गया है।वहीं तीन आरोपित प्रेम कुमार,उदय नारायण व बल्लू पकड़ से दूर हैं।शीघ्र ही तीनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों भाइयों के शवों का अंतिम संस्कार कर दिया गया।एडीएम प्रशासन ने मृतक परिवारों को पांच पांच लाख रुपए की सहायता राशि मुहैया कराई।

 

इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष अरुण कुमार उर्फ बबलू राजा,पूर्व विधायक प्रत्यासी नरेंद्र पाल सिंह उर्फ मनु यादव सहित सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं ने अंतिम यात्रा में शामिल होकर उन्हें नम आंखों से अंतिम विदाई दी।वहीं इस दौरान सैकड़ों की संख्या में क्षेत्रवासियों ने भी अंतिम संस्कार में शामिल होकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button