कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

उच्च प्राथमिक विद्यालय जरैला मे सीडीओ ने किया स्मार्ट क्लास का उद्घाटन

विकासखंड सरवनखेड़ा के उच्च प्राथमिक विद्यालय जरैला में आज पेरनोड रिकार्ड इंडिया फाउंडेशन के तत्वाधान मे स्मार्ट क्लास का उद्घाटन मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय नेहा किया।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। विकासखंड सरवनखेड़ा के उच्च प्राथमिक विद्यालय जरैला में आज पेरनोड रिकार्ड इंडिया फाउंडेशन के तत्वाधान मे स्मार्ट क्लास का उद्घाटन मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय नेहा किया।

उन्होंने बच्चों से बात करते हुए पूछा कि अब आप सभी को कैसा लग रहा है अपनी कक्षा मे, बच्चों ने चहकते हुए जवाब दिया स्मार्ट क्लास से हम सभी को अच्छा लग रहा है और कुछ नया सिखने को मिलेगा। उन्होंने शिक्षकों को निर्देशित किया कि आप पाठ के कंटेंट को पढाने के दौरान डिजिटल फॉर्मेट मे भी बच्चों को समझाएं जिससे कंटेंट पर उनकी समझ बेहतर होगी।

इस दौरान एआरपी टीम को आदेशित किया कि आप जब भी पर्यवेक्षण में आएंगे तो इस स्मार्ट क्लास में बच्चों के साथ अपने विषय के कंटेंट पर चर्चा करेंगे और विद्यालय की शैक्षिक गुणवत्ता को बढ़ाने में सहयोग करेंगे। सीडीओ ने प्रधानाध्यापक मिथिलेश कुमारी से डीबीडी के संबंध में जानकारी ली और बीडीओ सरवनखेड़ा को निर्देश दिए कि विद्यालय में इंटरलॉकिंग का कार्य तत्काल करायें साथ ही दिव्यांग शौचालय का निर्माण कराया जाए।

संस्था के द्वारा बच्चों की शिक्षा को सहज एवं प्रभावी बनाने के लिए दो स्मार्ट टी.वी. प्रदान की गई। खंड शिक्षा अधिकारी संजय कुमार चौधरी ने कहा कि विद्यालयों में शैक्षिक प्रगति के सुधार हेतुहम सभी सतत प्रयासरत हैं और इसके लिए सीएसआर फंड एवं संस्थाओं से संवाद स्थापित करते हुए परिषदीय विद्यालयों में मूलभूत सुविधाओं को पूर्ण कराने के लिए प्रयास कर रहे हैं जिसके अंतर्गत इंडिया फाउंडेशन संस्था ने इस विद्यालय के साथ विकासखण्ड के 6 अन्य विद्यालयों मे स्मार्ट क्लास स्थापित की है।

 

संस्था की प्रोग्राम लीडर निष्ठा सिंह, प्रोग्राम मैनेजर सुरभि चतुर्वेदी, प्रोजेक्ट मैनेजर हर्षिता एवं प्रोजेक्ट एसोसिएट विनोद कुमार और जफर ने बताया कि उनकी संस्था बच्चों के शिक्षा में उन्नयन के लिए इस जनपद के अन्य विद्यालयों में भी स्मार्ट क्लास स्थापित करेगी। इस कार्यक्रम के अवसर पर एसीएमओ, बीडीओ, अकबरपुर बीईओ अजब सिंह, एआरपी संजय शुक्ला, रूचिर मिश्रा, अरुण कुमार दीक्षित, सौरभ यादव, लालचंद सिंह, ऋषभ बाजपेई, शिक्षिका नंदा गांगुली, महेंद्र यादव, अमित उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button