कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

एकल ग्रामोत्थान फाउंडेशन की अनोखी पहल से कंप्यूटर में पारंगत होंगे परिषदीय स्कूलों के बच्चे

ग्रामीण क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों के बच्चों को गांव में ही कंप्यूटर शिक्षा मिलेगी। यह कार्य एकल ग्रामोत्थान फाउंडेशन कर रहा है। इस संस्था ने शुक्रवार को इसी मकसद से रनिया क्षेत्र के रायपालपुर विद्यालय में कंप्यूटर ऑन व्हील्स लर्निंग टारगेट के तहत परिषदीय विद्यालयों के 156 बच्चों को कंप्यूटर सर्टिफिकेट का वितरण हुआ इन विद्यार्थियों ने उक्त फाउंडेशन द्वारा दो महीने का कंप्यूटर प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

राजेश कटियार,  कानपुर देहात। ग्रामीण क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों के बच्चों को गांव में ही कंप्यूटर शिक्षा मिलेगी। यह कार्य एकल ग्रामोत्थान फाउंडेशन कर रहा है। इस संस्था ने शुक्रवार को इसी मकसद से रनिया क्षेत्र के रायपालपुर विद्यालय में कंप्यूटर ऑन व्हील्स लर्निंग टारगेट के तहत परिषदीय विद्यालयों के 156 बच्चों को कंप्यूटर सर्टिफिकेट का वितरण हुआ इन विद्यार्थियों ने उक्त फाउंडेशन द्वारा दो महीने का कंप्यूटर प्रशिक्षण प्राप्त किया है।

कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि समाजसेवी आकांक्षा सिंह, सीडीओ लक्ष्मी एन, बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय और फ्रंटीयर एलॉय स्टील्स लिमिटेड से प्रीति भाटिया और सोनिया भाटिया, कानपुर चैप्टर अध्यक्ष डॉ ए एस प्रसाद, महामंत्री ध्रुव कुमार रुइया, मुकेश पालीवाल, प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, और कानपुर चैप्टर महिला विभाग की अध्यक्षा डॉ अनुराधा वार्ष्णेय, महामंत्री शिखा वैध, कोषाध्यक्षा, कीर्ति भूषण, अंचल कानपुर अध्यक्षा (ग्राम संगठन प्रमुख) ममता अवस्थी, डॉ अल्का शर्मा, सविता चावला, नीलम धवन, सरमिष्टा और एकल टीम के साथ कार्यक्रम संपन्न हुआ।

बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें कंप्यूटर के प्रयोग एवं आज के समाज में कंप्यूटर की आवश्यकता के प्रति जागरूक किया गया। कानपुर देहात मे पहली बार इस तरह का रचनात्मक कंप्यूटर प्रशिक्षण कार्यक्रम परिषदीय बच्चों के लिए लाया गया है एवं आने वाले समय में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों के लिए भी एडवांस कंप्यूटर लर्निंग के प्रति जागरुक करते हुए प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button