औरैयाउत्तरप्रदेश

जमीन के विवाद में बड़े बेटे ने बुजुर्ग मां बाप की कुल्हाड़ी मारकर की हत्या

दिबियापुर थाना क्षेत्र के पुरानी दिबियापुर में जमीन के विवाद में बुजुर्ग दंपति की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी गई। छोटे बेटे ने अपने ही बड़े भाई पर हत्या का आरोप लगाया है। आरोपी भाई मौके से भी फरार है।

Story Highlights
  • बेटे की पत्नी हिरासत में,गांव में पुलिस फोर्स तैनात

विकास सक्सेना,औरैया। दिबियापुर थाना क्षेत्र के पुरानी दिबियापुर में जमीन के विवाद में बुजुर्ग दंपति की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी गई। छोटे बेटे ने अपने ही बड़े भाई पर हत्या का आरोप लगाया है। आरोपी भाई मौके से भी फरार है। पुलिस ने आरोपी की पत्नी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। एसपी चारु निगम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की।

पुरानी दिबियापुर निवासी 75 वर्षीय श्यामलाल के तीन बेटे है रमाकांत,उमाकांत और सर्वेश। तीनों गांव में अलग अलग रहते हैं और श्यामलाल अपनी पत्नी राम जानकी के साथ झोपड़ी में रहते है। देखरेख छोटा बेटा सर्वेश करता है।बताते हैं की बड़े वाले बेटे रमाकांत के दो बेटियां हुई जिससे उसे जमीन में हिस्सा नहीं दिया गया। गांव में सात बीघा खेत में दो भाइयों का हिस्सा था और रमाकांत का नही। इससे पहले कुछ जमीन बिक्री हुई जिसका रुपया भी रमाकांत को नही मिला। इसको लेकर विवाद चल रहा था और पुलिस से भी शिकायत कई मर्तबा हुई। शुक्रवार की सुबह झोपड़ी में श्यामलाल व उनकी पत्नी राम जानकी का शव पड़ा मिला। दोनों के सिर पर धारदार हथियार के निशान थे। प्रथम दृष्ट्या कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर देना दिख रहा था। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। छोटे बेटे सर्वेश ने अपने बड़े भाई रमाकांत के ऊपर हत्या का आरोप लगाया।

एसपी चारु निगम ने मौके पर आकर जांच पड़ताल की और परिजनों से गहनता से पूछताछ की जिसमें जमीन बंटवारे का विवाद सामने निकल कर आया। वहीं बड़ा बेटा रमाकांत मौके से फरार था। पुलिस ने आरोपी बड़े बेटे की पत्नी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। डबल मर्डर के बाद गांव में सन्नाटा पसरा और भारी पुलिस फोर्स तैनात है। एसपी चारु निगम ने बताया की शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। आरोपी बेटे को पकड़ने के लिए पुलिस टीम गठित की गई है। हत्या के पीछे जमीन बंटवारे का विवाद सामने आया है।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button