अपना देशफ्रेश न्यूज

केंद्र वैक्सीन खरीदे और वितरण की जिम्मेदारी राज्यों को दी जाए : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार की वैक्सीन नीति समस्या को और बिगाड़ रही है, जो भारत झेल नहीं सकता. वैक्सीन की ख़रीद केंद्र को करनी चाहिए और वितरण की ज़िम्मेदारी राज्यों को दी जानी चाहिए.

नई दिल्ली,अमन यात्रा : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधते हुए वैक्सीन नीति की आलोचना की. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की वैक्सीन नीति समस्या को और बिगाड़ रही है. भारत इसे झेल नहीं सकता. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार वैक्सीन खरीदे और इसके वितरण की जिम्मेदारी राज्यों की दी जाए.

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, “केंद्र सरकार की वैक्सीन नीति समस्या को और बिगाड़ रही है- जो भारत झेल नहीं सकता. वैक्सीन की ख़रीद केंद्र को करनी चाहिए और वितरण की ज़िम्मेदारी राज्यों को दी जानी चाहिए.”

गौरतलब है कि कोरोना और मेडिकल सुविधाओं को लेकर राहुल गांधी लगातार सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं. गुरुवार को अपने एक ट्वीट में उन्होंने कहा था, “जब कोई देश संकट का सामना करता है, तो सरकार को खुद से पूछना चाहिए कि क्या वह लोगों से ले रही है या उन्हें दे रही है, यह मददगार है या हानिकारक. लेकिन भारत सरकार ने अपने कर्तव्य को पूरा नहीं किया, इसलिए लोगों को जरूरत पड़ने पर साथ आना चाहिए. भारत एकजुट है.”

वहीं इससे पहले वैक्सीन और ऑक्सीजन की कमी को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, “वैक्सीन, ऑक्सीजन और दवाओं के साथ PM भी ग़ायब हैं. बचे हैं तो बस सेंट्रल विस्टा, दवाओं पर GST और यहां-वहां PM के फ़ोटो.”

देश में कोरोना की स्थिति

कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी गई है लेकिन अभी भी वायरस का खतरा टला नहीं है. कुछ दिनों से इस वायरस की वजह से चार हजार लोगों की मौत हो रही है. पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 3 लाख 43 हजार 144 नए मामले सामने आए और चार हजार लोगों की जान चली गई. देश में एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 37 लाख 4 हजार 893 है और अब तक कुल 2 लाख 62 हजार 317 लोगों की मौत हो चुकी है.

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button