कानपुर देहात

जिलाधिकारी ने एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों को कंबल व कुकर किए वितरित

जिलाधिकारी नेहा जैन के नेतृत्व में उनके गोद लिए ग्राम मड़वाई में उद्यमिता प्रोत्साहन देने हेतु ग्राम वासियों द्वारा दुग्ध विकास में उठाये गए नवीन पहल से मड़वाई दुग्ध उत्पादक एसोसिएशन को विगत वित्तीय वर्ष सम्पूर्ण व्यय के उपरांत भी 4 लाख से अधिक के फायदे को सभी से साझा करते हुए सभी को कंबल व कुकर वितरित किये गए।

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जिलाधिकारी नेहा जैन के नेतृत्व में उनके गोद लिए ग्राम मड़वाई में उद्यमिता प्रोत्साहन देने हेतु ग्राम वासियों द्वारा दुग्ध विकास में उठाये गए नवीन पहल से मड़वाई दुग्ध उत्पादक एसोसिएशन को विगत वित्तीय वर्ष सम्पूर्ण व्यय के उपरांत भी 4 लाख से अधिक के फायदे को सभी से साझा करते हुए सभी को कंबल व कुकर वितरित किये गए।

ये भी पढ़े-  शिक्षक विधायक पद के लिए वीके मिश्रा 9 जनवरी को कराएंगे नामांकन

उन्होंने मड़वाई दुग्ध एसोसिएशन को हुए फायदे का श्रेय उनकी व एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों द्वारा किये गए परिश्रम को देते हुए बधाई दी एवं उनके द्वारा किये गए प्रयासों से पाई समृद्धि को भी सराहा। इस दौरान अमूल बनास डेरी के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि जनपद की 211 ग्राम पंचायतों में एसोसिएशन से दुग्ध लिया जाता है। जिलाधिकारी ने मड़वाई दुग्ध उत्पादक एसोसिएशन को नज़ीर मानते हुए अन्य ग्राम पंचायतों को भी इनसे सीख लेने हेतु सुझाव दिए। इसके पश्चात जिलाधिकारी द्वारा एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों को कंबल व कुकर वितरित करते हुए जिला प्रशासन की ओर से ठंड व शीत लहर के दृष्टिगत कंबल वितरित किये।

ये भी पढ़े-   अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा के विधायक व क्षेत्रीय नेताओं ने म्रतक बलवंत की माता को 5 लाख रुपये की साहयता चेक सौंपी

उन्होंने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सी0एस0आर0) के अंतर्गत प्राप्त 05 वर्ष के बच्चों हेतु सर्दी के कपड़े व स्वेटर, बिस्कुट भी बच्चों को वितरित किये। उन्होंने सर्दी में कोहरे के दृष्टिगत सड़क सुरक्षा माह के तहत जागरूक करते हुए दो पहिया वाहन में हेलमेट तथा 4 पहिया वाहन में सीट बेल्ट का आवश्यक रूप से प्रयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी को सड़क सुराक्षा के संबंध में सजग व सतर्क रहने हेतु भी जागरूक किया। वही जिला कार्यक्रम विभाग द्वारा जिलाधिकारी के माध्यम से गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की गई एवं जय मां बच्चे के पूर्ण होने पर बच्चे का अन्नप्राशन कराया। इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी राकेश यादव, अकबरपुर तहसीलदार, लेखपाल, सचिव, प्रधान आदि अधिकारीगण, ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

ट्रेन से कटकर युवक की दर्दनाक मौत,पुलिस शिनाख्त में जुटी

पुखरायां।भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र के चौरा रेलवे ट्रैक पर बुधवार सुबह एक अज्ञात व्यक्ति की ट्रेन…

53 mins ago

युवक ने किशोरी को शादी का झांसा देकर किया यौन शौषण,पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है।यहां पर बीते मार्च एक युवक शादी…

15 hours ago

208-भोगनीपुर विधान की ई०वी०एम०/वी०वी०पैट कटेगरी-सी एवं डी की मशीनें 20 मई को कोषागार के निकट 02 कक्षों में रखी जाएंगी

कानपुर देहात। मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ०प्र० लखनऊ के निर्देशों के क्रम में जिलाधिकारी / जिला…

18 hours ago

परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की दीक्षा प्रोफाइल में विकासखण्ड व विद्यालयों की होगी मैंपिग

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों की दीक्षा प्रोफाइल में विकासखंड व विद्यालयों की मैपिंग…

18 hours ago

हाउस होल्ड सर्वे से चिह्नित होंगे आउट आफ स्कूल बच्चे

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा किन्हीं कारणवश अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ने वाले 6…

18 hours ago

This website uses cookies.