कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी ने एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों को कंबल व कुकर किए वितरित

जिलाधिकारी नेहा जैन के नेतृत्व में उनके गोद लिए ग्राम मड़वाई में उद्यमिता प्रोत्साहन देने हेतु ग्राम वासियों द्वारा दुग्ध विकास में उठाये गए नवीन पहल से मड़वाई दुग्ध उत्पादक एसोसिएशन को विगत वित्तीय वर्ष सम्पूर्ण व्यय के उपरांत भी 4 लाख से अधिक के फायदे को सभी से साझा करते हुए सभी को कंबल व कुकर वितरित किये गए।

Story Highlights
  • जिलाधिकारी ने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सी0एस0आर0) के अंतर्गत प्राप्त 05 वर्ष के बच्चों हेतु सर्दी के कपड़े व स्वेटर भी बच्चों को किए वितरित
  •  दो पहिया वाहन में हेलमेट व चार पहिया वाहन में सीट बेल्ट का अवश्य करें प्रयोग: जिलाधिकारी

अमन यात्रा, कानपुर देहात। जिलाधिकारी नेहा जैन के नेतृत्व में उनके गोद लिए ग्राम मड़वाई में उद्यमिता प्रोत्साहन देने हेतु ग्राम वासियों द्वारा दुग्ध विकास में उठाये गए नवीन पहल से मड़वाई दुग्ध उत्पादक एसोसिएशन को विगत वित्तीय वर्ष सम्पूर्ण व्यय के उपरांत भी 4 लाख से अधिक के फायदे को सभी से साझा करते हुए सभी को कंबल व कुकर वितरित किये गए।

ये भी पढ़े-  शिक्षक विधायक पद के लिए वीके मिश्रा 9 जनवरी को कराएंगे नामांकन

उन्होंने मड़वाई दुग्ध एसोसिएशन को हुए फायदे का श्रेय उनकी व एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों द्वारा किये गए परिश्रम को देते हुए बधाई दी एवं उनके द्वारा किये गए प्रयासों से पाई समृद्धि को भी सराहा। इस दौरान अमूल बनास डेरी के प्रतिनिधि द्वारा बताया गया कि जनपद की 211 ग्राम पंचायतों में एसोसिएशन से दुग्ध लिया जाता है। जिलाधिकारी ने मड़वाई दुग्ध उत्पादक एसोसिएशन को नज़ीर मानते हुए अन्य ग्राम पंचायतों को भी इनसे सीख लेने हेतु सुझाव दिए। इसके पश्चात जिलाधिकारी द्वारा एसोसिएशन से जुड़े सदस्यों को कंबल व कुकर वितरित करते हुए जिला प्रशासन की ओर से ठंड व शीत लहर के दृष्टिगत कंबल वितरित किये।

ये भी पढ़े-   अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा के विधायक व क्षेत्रीय नेताओं ने म्रतक बलवंत की माता को 5 लाख रुपये की साहयता चेक सौंपी

उन्होंने कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सी0एस0आर0) के अंतर्गत प्राप्त 05 वर्ष के बच्चों हेतु सर्दी के कपड़े व स्वेटर, बिस्कुट भी बच्चों को वितरित किये। उन्होंने सर्दी में कोहरे के दृष्टिगत सड़क सुरक्षा माह के तहत जागरूक करते हुए दो पहिया वाहन में हेलमेट तथा 4 पहिया वाहन में सीट बेल्ट का आवश्यक रूप से प्रयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी को सड़क सुराक्षा के संबंध में सजग व सतर्क रहने हेतु भी जागरूक किया। वही जिला कार्यक्रम विभाग द्वारा जिलाधिकारी के माध्यम से गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की गई एवं जय मां बच्चे के पूर्ण होने पर बच्चे का अन्नप्राशन कराया। इस मौके पर जिला कार्यक्रम अधिकारी राकेश यादव, अकबरपुर तहसीलदार, लेखपाल, सचिव, प्रधान आदि अधिकारीगण, ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button