कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा के विधायक व क्षेत्रीय नेताओं ने म्रतक बलवंत की माता को 5 लाख रुपये की साहयता चेक सौंपी

लूट के आरोपी युवक की  पुलिस हिरासत में मौत के बाद जनप्रतिनिधियों का जमावड़ा लगातार मृतक के परिजनों से मुलाक़ात कर न्याय दिलाये जाने का भरोसा देकर जख्मो पर मरहलम लगा रहे है।

Story Highlights
  • पुलिस द्वारा थर्ड डिग्री का इस्तेमाल करने के दौरान बलवंत की हुई थी मौत
  • सरकार से एक करोड़ मुआवजा एवं अतिशीघ्र मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी के.डी.ए. में दिए  जाने की मांग कर हत्या में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की है। 

अमन यात्रा, शिवली।  लूट के आरोपी युवक की  पुलिस हिरासत में मौत के बाद जनप्रतिनिधियों का जमावड़ा लगातार मृतक के परिजनों से मुलाक़ात कर न्याय दिलाये जाने का भरोसा देकर जख्मो पर मरहलम लगा रहे है। सपा के  राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पीड़ित परिजनों से मुलाक़ात कर  5 लाख रुपये देने का वादा किया था। अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा के विधायक व क्षेत्रीय नेताओं ने म्रतक के माता को 5 लाख रुपये की चेक सौप कर सरकार से एक करोड़ मुआवजा एवं अतिशीघ्र मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी के.डी.ए. में दिए  जाने की मांग कर हत्या में शामिल पुलिस कर्मियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही की मांग की है।

ये भी पढ़े- नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

शिवली कोतवाली क्षेत्र के लालपुर सरैंया निवासी चन्द्रभान के साथ 6 दिसंबर को हुई लूट की घटना में पुलिस ने 12 दिसंबर को लूट के आरोप में चन्द्रभान के भतीजे बलवंत व तीन अन्य युवको को उठाया था। पूछताछ के दौरान पुलिस द्वारा थर्ड डिग्री का इस्तेमाल करने के दौरान बलवंत की मौत होने का आरोप मृतक के परिजनों ने लगाकर जमकर हंगामा काटा था। जिसके बाद परिजनों की तहरीर पर पुलिस कर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला पुलिस ने दर्ज कर पुलिस कर्मियों को जेल भेज दिया। लेकिन मामला लगातार बढ़ता चला गया विपक्ष की पार्टियां सरकार पर निशाना साधते हुए सरकार को घेरा।

ये भी पढ़े-  भारतीय मानवाधिकार एसोसिएशन ने अजय को बनाया प्रदेश उपाध्यक्ष

मृतक की पत्नी शालिनी की सूचना पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मृतक के परिजनों से 19 दिसंबर को मुलाकात करने बलवंत के घर पहुंच कर पूरे मामले को सुन सरकार से एक करोड़ रुपये व मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी की मांग की थी। साथ ही समाज वादी पार्टी फंड से 5 लाख रुपये देने का वादा किया था। अखिलेश यादव के निर्देशन पर दिन शुक्रवार को सपा विधायक अमिताभ बाजपेयी सहित दर्जनों सपा नेता मृतक बलवंत के घर पहुंच कर मृतक की माता ममता  को 5 लाख रुपये की चेक सौप कर हाल चाल जाना साथ ही सरकार से एक करोड़ रुपए व म्रतक की पत्नी को शीघ्र की केडीए में सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

ये भी पढ़े-  शिक्षक विधायक पद के लिए वीके मिश्रा 9 जनवरी को कराएंगे नामांकन

सपा नेता ने मृतक के पिता श्याम सिंह उर्फ मुन्ना व अन्य  परिजनों को भरोसा दिलाया कि पार्टी पीड़ित परिजनों के साथ है जब भी जरूरत होगी  समाज वादी पार्टी हमेसा साथ खड़ी रहेगी। इस दौरान विधायक  अमिताभ बाजपेई , पूर्व विधायक आरपी कुशवाहा, जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव, ब्लाक प्रमुखपति नीरज सिंह,  पूर्व प्रमुख, वेद व्यास निराला,  धर्मेन्द्र सिंह बाली, शैलू सोनकर, रूबिना कुरैशी, रामू बाबा, मुन्ना यादव , इरफान अहमद आदि लोग मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button