कानपुर देहात

डीएम जेपी सिंह ने की जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन की समीक्षा, दिये निर्देश

जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में आयोजित की गयी। इस बैठक का उद्देश्य जल जीवन मिशन कार्यक्रम के अन्तर्गत प्रदेश के समस्त निवासियों को ‘‘हर घर जल‘‘ की पहुंच को सुनिश्चित करना है.

कानपुर देहात,अमन यात्रा : जिला पेयजल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में आयोजित की गयी। इस बैठक का उद्देश्य जल जीवन मिशन कार्यक्रम के अन्तर्गत प्रदेश के समस्त निवासियों को ‘‘हर घर जल‘‘ की पहुंच को सुनिश्चित करना है, जल जीवन मिशन के अन्तर्गत ग्रामीण क्षेत्र में जल की आपूर्ति हेतु पाइप पेयजल योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाना प्रस्तावित है.

जनपद कानपुर देहात में पेयजल मिशन के लिए मैसर्स इण्डियन ह्यूम पाइप कम्पनी लि0रामनगर अन्नतपुरम आन्ध प्रदेश को जनपद हेतु डीपीआर योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु नामित किया गया है, वास्तव में इस मिशन का उद्देय ही है कि जनपद में पेयजल की जो समस्या आमजन को हो रही है उससे उनको निजात दिलाया जाये।

जिलाधिकारी ने अधिशसी अभियन्ता जल निगम एमके सिंह को निर्देशित किया कि पेयजल योजना की जो डीपीआर बनायी गयी है उसे उपलब्ध कराये जिससे कि उप जिलाधिकारियों के माध्यम से भूमि की स्थिति को चिन्हित किया जा सके। उन्होंने कहा कि पेयजल योजना से जनपद को आच्छादित करना है इसके लिए कार्ययोजना बनाये तथा जनपद को पेयजल की समस्या से निजात दिलाये।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद में पेयजल एवं स्वच्छता मिशन में लगकर सभी व्यवस्थाओं को दुरस्त करे तथा किसी प्रकार की लापरवाही न की जाये। बैठक में डीसी मनरेगा हरीशचन्द्र, पीडी दिनेश यादव, डीपीआरओ अनिल कुमार सिंह, जिला सूचना अधिकारी नरेन्द्र मोहन, लघु सिंचाई विभाग आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button