कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय का बीएसए ने किया निरीक्षण, बच्चों को किया मोटिवेट

आज पुखरायां के नजदीक गौर गांव स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने औचक निरीक्षण किया। जिला समन्वयक एमडीएम डी वी सिंह और जिला समन्वयक बालिका शिक्षा अरुणेश भी उनके साथ पहुंचे।

Story Highlights
  • कस्तूरबा विद्यालय में पास की नर्सरी से 50 पौधें खरीद कर बीएसए ने रोपित करवाएं
  • वार्डेन को सभी कमियां दुरुस्त करने के दिए निर्देश
  • छात्राओं को पढ़ाने में किसी तरह की लापरवाही नहीं होना चाहिए।
राजेश कटियार , कानपुर देहात। आज पुखरायां के नजदीक गौर गांव स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने औचक निरीक्षण किया। जिला समन्वयक एमडीएम डी वी सिंह और जिला समन्वयक बालिका शिक्षा अरुणेश भी उनके साथ पहुंचे।
विद्यालय की समस्त गतिविधियों का जायजा लेते हुए छात्राओं के लिए बनने वाले भोजन की गुणवत्ता भी परखी। उन्होंने बालिकाओं के शैक्षिक स्तर को परखा तथा उन्हें मोटिवेट किया। टायलेट की साफ-सफाई, भवन निर्माण, पीने के पानी की व्यवस्था, बच्चों की अटेंडेंस, भोजन आदि का बारीकी से निरीक्षण करने पर कुछ खामियां मिलीं जिन्हें वार्डेन गोदावरी को सही करने के निर्देश दिए। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बच्चों के साथ चटाई पर बैठकर मध्यान भोजन को भी चखा।
पास की नर्सरी से उन्होंने 50 पौधे मंगवाकर बच्चों को वितरित कर विद्यालय प्रांगण में रोहित करवाए। इस दौरान बीएसए ने कहा कि कस्तूरबा गांधी विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं को किसी तरह की दिक्कत नहीं होना चाहिए। इनके लिए बनने वाला भोजन व नाश्ता गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। छात्राओं को पढ़ाने में किसी तरह की लापरवाही नहीं होना चाहिए। छात्राओं की सुरक्षा व स्वास्थ के प्रति विशेष ध्यान देने की जरुरत है। बीएसए को जांच में जो कमियां मिली उसे प्राथमिकता से दूर करने के निर्देश दिए।
Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button