उत्तरप्रदेशकानपुर देहातफ्रेश न्यूज

मोहम्मदपुर: मस्जिद से करबला जाने वाले मुख्य मार्ग पर लगा कूड़ा का बड़ा ढेर

ग्राम पंचायत मोहम्मदपुर ब्लाक मलासा कानपुर देहात के मस्जिद से करबला जाने वाले मुख्य मार्ग को ग्रामीणों व सफाईकर्मी ने कूड़े का बड़ा ढेर बना दिया है । सफाई कर्मचारी और कुछ गावं के लोग के कूड़ा फेकने की वजह से गन्दगी का बड़ा ढेर हो गया है।१०दिन बाद मौहर्रम शुरु होने वाले हैं।

विमल गुप्ता, देवीपुर। ग्राम पंचायत मोहम्मदपुर ब्लाक मलासा कानपुर देहात के मस्जिद से करबला जाने वाले मुख्य मार्ग को ग्रामीणों व सफाईकर्मी ने कूड़े का बड़ा ढेर बना दिया है । सफाई कर्मचारी और कुछ गावं के लोग के कूड़ा फेकने की वजह से गन्दगी का बड़ा ढेर हो गया है।१०दिन बाद मौहर्रम शुरु होने वाले हैं। ग्रामीण अता अब्बास ने बताया कि ताजिया और अलम और धार्मिक जुलूस मुख्य मार्ग से निकलते हैं। करबला जाने वाले रास्ते पर गन्दगी के कारण वहां खड़ा होना दूभर है।

गाँव के निवासी परेशान है ।करबला के रास्ते में कूड़ा और गन्दगी होने की वजह से मौहर्रम में ताजिया कैसे जायेगा।गन्दगी की वजह से बरसात का पानी वहीं भरता है जिसके कारण संचारी रोगों के फैलने का खतरा खड़ा हो सकता है। करबला के रास्ते पर लगे बिजली के खम्भे पर ग्रामीणों ने चेतावनी भी लिखा रखी है कि कृपया रास्ते में कूड़ा न डालें। । फिर भी गाँव के कुछ परिवार रास्ते पर कूड़ा डालने से बाज नहीं आ रहे हैं। जबकि वो कूड़ा डालने की जगह नहीं है।बगल में अस्पताल भी है।जो बन्द है लोग वही से लेकर करबला रोड तक कूड़ा जानबूझ कर डाल रहे हैं। सफाई कर्मचारी भी गाँव का कूड़ा वहीं पर डाल रहे हैं । सभी ग्रामीणों की जिलाधिकारी नेहा जैन से मांग है कि करबला एक धार्मिक स्थल है जिसके रास्ते पर कूड़ा फेंकने पर पाबंदी लगाई जाए।

मौहर्रम के त्योहार को लेकर गांव के लोग परेशान है ।क्योंकि गन्दगी से ताजिया लेकर नहीं जा सकते। मौलाना सदाक़त हुसैन, अन्जूमन हुसैनिया के सचिव हुस्न आलम व सदस्य दिलनवाज एवं कफील हुसैन,भोला गुप्ता,बब्बू सोफा मेकर,मशर्रत,तनवीरुल हसन,,मोहम्मद रज़ा, सज्जाद भाई,फजी़लभाई,शीजू,अजादार हुसैन,एजाज हुसैन,झाडी़ बाबा व अन्य तमाम ग्रामीण मौजूद रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button