कानपुर देहात

तबादले के बावजूद जमे हुए बाबुओं पर होगी कार्यवाही

बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग में समूह ग के तबादलों को लेकर महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने आदेश के बावजूद कार्यमुक्त या कार्यभार ग्रहण करने का प्रत्यावेदन न देने वालों को शासन के आदेशों की अवहेलना का दोषी मानते हुए अग्रिम कार्यवाही हेतु ऐसे सभी कार्मिकों की सूचना सभी जनपदों के वित्त एवं लेखाधिकारियों (बेसिक शिक्षा) से मांगी है।

कानपुर देहात, अमन यात्रा : बेसिक व माध्यमिक शिक्षा विभाग में समूह ग के तबादलों को लेकर महानिदेशक स्कूल शिक्षा ने आदेश के बावजूद कार्यमुक्त या कार्यभार ग्रहण करने का प्रत्यावेदन न देने वालों को शासन के आदेशों की अवहेलना का दोषी मानते हुए अग्रिम कार्यवाही हेतु ऐसे सभी कार्मिकों की सूचना सभी जनपदों के वित्त एवं लेखाधिकारियों (बेसिक शिक्षा) से मांगी है। पत्र में वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में कार्यरत कार्मिकों के विवरण एवं पटल परिवर्तन की सूचना तीन दिवस में चाही गई है। इसके साथ ही इन कार्यालयों में स्वीकृत पद, स्वीकृत पद के सापेक्ष कार्यरत व रिक्त पदों का विवरण भी मांगा गया है। यदि कोई कार्मिक कार्यालय में संबंध है तो उसका नाम, पदनाम सहित पूरा विवरण मांगा गया है। पटल परिवर्तन किए जाने वाले कार्मिक का नाम व पदनाम भी मांगा गया है। पटल परिवर्तन किए जाने विषयक आदेश का पत्रांक व दिनांक भी मांगा गया है, जिनका पटल परिवर्तन नहीं किया गया है उसकी भी सूचना कारण सहित मांगी गई है।
वित्त एवं लेखाधिकारी शिवा त्रिपाठी ने बताया कि वित्त एवं लेखाधिकारी कार्यालय में लिपिकों के 2 पद रिक्त हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जिले स्तर पर किए गए बाबुओं ने अपने नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण कर लिया है लेकिन बीआरसी स्तर पर किए गए 8 बाबुओं में से केवल 3 बाबुओं ने ही नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण किया है। रमेश मिश्रा ने मैथा, प्रदीप कुमार त्रिवेदी ने डेरापुर, धर्मेंद्र कुमार शुक्ला ने मलासा विकासखंड में कार्यभार ग्रहण कर लिया है बाकी 5 बाबुओं ने अभी तक नवीन तैनाती स्थल पर कार्यभार ग्रहण नहीं किया है।
बताते चलें विभिन्न खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में तैनात 8 बाबुओं का इधर से उधर स्थानांतरण किया गया था। तीन साल से एक ही जगह तैनात बाबुओं का तबादला करने का निर्देश था जिसके तहत बेसिक शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार शाही ने तबादला आदेश जारी किया था। बीईओ कार्यालय झींझक में तैनात प्रदीप कुमार त्रिवेदी को डेरापुर, अकबरपुर बीआरसी में तैनात रमेश चंद्र मिश्रा को मैंथा ब्लॉक में तैनात किया गया है, धर्मेंद्र कुमार शुक्ला को मैथा से मलासा, अमरौधा विकासखंड में तैनात रणवीर सिंह को राजपुर, संदलपुर विकासखंड में तैनात सुशील कुमार तिवारी को झींझक, राजपुर ब्लॉक में तैनात अभिषेक कुमार प्रजापति को रसूलाबाद, रसूलाबाद विकासखंड में तैनात अश्वनी कुमार दीक्षित को अकबरपुर व डेरापुर विकासखंड में तैनात अरुण कुमार को अमरौधा विकासखंड में भेजा गया है। तीन दिवस के अंदर इन्हें स्थानांतरित विकासखंड में कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए थे उसके बावजूद 5 बाबू अपने पटल पर जमे हुए हैं। अब इन सभी का वेतन अवरूद्ध करने के निर्देश दिए गए हैं।
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

परिषदीय विद्यालयों के विद्यार्थी पढ़ेंगे एनसीईआरटी की किताबें

कानपुर देहात। परिषदीय विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों का शैक्षिक स्तर उठाने के लिए बेसिक…

18 hours ago

बीएलओ ने घर घर जाकर मतदाता गाइडलाइन से मतदाताओं को किया जागरूक

कानपुर देहात। जनपद में अधिक से अधिक मतदान हेतु मतदाता की सहायता के लिए वोटर…

18 hours ago

तेज गर्मी ने बढ़ाई स्कूली बच्चों की परेशानी कोई नहीं दिखा रहा मेहरबानी

कानपुर देहात। एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने एक बार फिर बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों का…

18 hours ago

स्कूल के पास मान्यता नहीं फिर भी एडमिशन जारी

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा विभाग के पोर्टल पर सैकड़ो निजी स्कूल पंजीकृत हैं जबकि सैकड़ों…

18 hours ago

लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट को दिया गया प्रशिक्षण

कानपुर देहात। लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 को स्वतंत्र, निष्पक्ष और सुरक्षित सम्पन्न कराने हेतु…

18 hours ago

जैव रसायन विभाग प्रमुख डाॅ सीमा परोहा को राष्ट्रीय शर्करा संस्थान कानपुर का नया निदेशक बनाया गया

कानपुर। संस्थान से प्रो.डी. स्वाईन के निदेशक पद से सेवानिवृत्त होने पर जैव रसयान विभाग-प्रमुख…

18 hours ago

This website uses cookies.