उत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

डा. दिलीप कुमार गौतम बने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, प्रशंसको में हर्ष

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेष यादव के निर्देष पर समाजवादी बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारतीय ने जनपद जौनपुर के निवासी डा0 दिलीप कुमार गौतम को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लेकर समाजवादी बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है।

जौनपुर,अमन यात्रा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेष यादव के निर्देष पर समाजवादी बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारतीय ने जनपद जौनपुर के निवासी डा0 दिलीप कुमार गौतम को राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लेकर समाजवादी बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है। डा0 दिलीप कुमार गौतम प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से पीएचडी की डिग्री हासिल की है। यहीं से उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में कदम रखा था। उन्होंने अपना पहला चुनाव जेएनयू छात्र संघ का लड़ा था। डॉ गौतम ने दिल्ली विश्वविद्यालय में अध्यापन कार्य भी किया है।

वे लंबे समय से सपा कार्यकर्ता रहे हैं। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी चुनावों के मद्देनजर अपने सांगठनिक ढांचे को लगातार मजबूत करने में लगी हुई है। बहुजन समाज पार्टी के कमजोर दिख रहे अभियान के बीच प्रदेश में दलित वोटों के बंटवारे की संभावनाएं हैं। इससे समाजवादी पार्टी को भी कुछ लाभ की उम्मीद है। सपा के प्रति उनके समर्पण को देखते हुए डा0 दिलीप कुमार गौतम को समाजवादी बाबा साहब अम्बेडकर वाहिनी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है।

 

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button