नवाचार विभागों की कार्यप्रणाली में नेटवर्किंग की अहम भूमिका : अमित मिश्र

छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के उद्यमिता एवं नवाचार विभाग द्वारा आयोजित फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम-स्टार्टअप फंडिंग एंड पिचिंग के अंतिम दिन मुख्य अतिथि डॉ मुकेश कुमार सिंह, प्रिंसिपल, अरमापुर डिग्री कॉलेज ने बताया कि दो दिवसीय कार्यशाला के माध्यम से शिक्षकों को नवाचार की प्रक्रिया से अवगत कराने का प्रयास किया गया।

अमन यात्रा ब्यूरो,कानपुर। छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के उद्यमिता एवं नवाचार विभाग द्वारा आयोजित फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम-स्टार्टअप फंडिंग एंड पिचिंग के अंतिम दिन मुख्य अतिथि डॉ मुकेश कुमार सिंह, प्रिंसिपल, अरमापुर डिग्री कॉलेज ने बताया कि दो दिवसीय कार्यशाला के माध्यम से शिक्षकों को नवाचार की प्रक्रिया से अवगत कराने का प्रयास किया गया। सृजन संचार संस्था के सलाहकार शैलेंद्र जयसवाल ने इस तरीके के फैकेल्टी एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम को विकसित करने पर जोर दिया और कहा कि यह संस्थान के छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए बेहद जरूरी है।
अमित मिश्रा संस्थापक, आईडी8 वेंचर ने नेटवर्किंग और पिचिंग पर विस्तार से जानकारी देते हुए नवाचार विभागों की कार्यप्रणाली में नेटवर्किंग पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि विचारों और समर्थन के आदान-प्रदान के लिए अन्य संस्थानों के साथ नेटवर्क एमओयू का होना जरूरी है।  समन्वयक डॉ. शिल्पा ने सभी नवाचार अधिकारियों के ऑफलाइन फैकेल्टी डेवलपमेंट प्रोग्राम के अनुरोध को जल्द ही पूरा करने का आश्वासन दिया।
डॉ. एकता खरे ने कहा कि समस्या की समझ, अभिनव समाधान और इसका व्यवसाय में कार्यान्वयन करने के लिए धन और पिचिंग की समझ बहुत जरूरी है। नवाचार अधिकारी अनिल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि भारत के विद्यार्थियों का भविष्य स्टार्टअप और स्टैंड अप इंडिया की विभिन्न प्रकार की योजनाओं के माध्यम से ही आगे बढ़ाया जा सकता है। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों के 50 से अधिक इनोवेशन अधिकारियों और शिक्षकों ने प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में डॉ. रचना निगम, डॉ. अनुपम पांडे, डॉ. मनीषी त्रिपाठी, डॉ. शुभेंदु रंजन, डॉ. स्वस्ति श्रीवास्तव, डॉ. अनिका सिंह, डॉ. चंद्रेश शर्मा आदि उपस्थित रहे।
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले व स्वास्थ्य मेले में 157 लोगों को मिला सफल उपचार

पुखरायां।भोगनीपुर तहसील क्षेत्र के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार…

4 hours ago

कानपुर देहात में यूकेलिप्टस के बाग में मिला अज्ञात महिला का शव,पुलिस छानबीन में जुटी

पुखरायां।कानपुर देहात से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है।यहां रविवार को एक यूकेलिप्टस के बाग…

4 hours ago

खेल सामग्री का बजट कितना किया खर्च विद्यालय पहुंचकर जाचेंगे अधिकारी

कानपुर देहात। जिले के परिषदीय विद्यालयों में खेलकूद सामग्री की जांच होगी। पता लगाया जाएगा…

7 hours ago

मानव संपदा पोर्टल नहीं खुलने से तालमेल बनाना अटका, कैसे होंगे स्थानांतरण

कानपुर देहात। बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षक-शिक्षिकाओं के पारस्परिक स्थानांतरण ग्रीष्म एवं शीत अवकाश में…

7 hours ago

शिक्षक नेताओं को बैठकों के लिए बायोमेट्रिक उपस्थिति से मिलेगी छूट, शिक्षकों में फैला आक्रोश

लखनऊ/कानपुर देहात। शिक्षक नेताओं को बैठक के लिए सुबह व दोपहर में बायोमेट्रिक उपस्थिति से…

1 day ago

This website uses cookies.