सोचो और खेलो प्रतियोगिता का आयोजन

कानपुर देहात के एक मात्र सामुदायिक रेडियो स्टेशन के द्वारा चलाई जा रही प्रतियोगिता की मुहिम बच्चों की पढ़ाई के लिए बन रही है सहायक। मैथा ब्लॉक के मॉडल जूनियर हाईस्कूल सरैया लालपुर में "सोचो और खेलो "प्रोग्राम के तहत आज प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

अमन यात्रा ब्यूरो,शिवली कानपुर देहात। कानपुर देहात के एक मात्र सामुदायिक रेडियो स्टेशन के द्वारा चलाई जा रही प्रतियोगिता की मुहिम बच्चों की पढ़ाई के लिए बन रही है सहायक। मैथा ब्लॉक के मॉडल जूनियर हाईस्कूल सरैया लालपुर में “सोचो और खेलो “प्रोग्राम के तहत आज प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। एक ओर जहाँ सम्पूर्ण भारत कोरोना महामारी के कारण अनेको समस्याओं से लड़ते हुये आगे बढ़ रहा है।
उसी कोरोना से सबसे ज्यादा ग्रामीण अंचलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों पर ग्रहण जैसा लग गया था ,विगत 45 दिनों से जहाँ विद्यालय कोरोना कर कारण बंद से लेकिन मॉडल जूनियर हाईस्कूल सरैया लालपुर के बच्चों ने प्रतियोगिता में सामान्य ज्ञान, अंगेजी और गणित के सवालों को बखूबी उत्तर देकर साबित कर दिया कि कोरोना जैसी महामारी में भी उनकी शिक्षा अनवरत सामुदायिक रेडियो वक्त की आवाज़ और ई पाठशाला के जरिए जारी रखी।
सोचो और खेलो प्रतियोगिता में तीन टीमो ने भाग लिया जिसमे टीम बी के बच्चों के शिखा,निखिल, दिव्यांशी,और आर्यन ने विजय होकर प्रमाण पत्र अपने नाम किया।प्रतियोगिता में टीम ऐ में अनामिका,खुशी,राघवेंद्र,वैभव,टीम सी के करन, प्रांजुल, श्रष्टी और सौम्या ने प्रतिभाग किया। वक्त की आवाज़ के आर जे हरी पाण्डेय ने बताया कि सोचो और खेलो प्रतियोगिता से बच्चों मे एक टीम की भावना उपजती है और नित नए सामान्य ज्ञान,अंग्रेजी और गणित के सवालों की खोज जारी रहती है। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य राजनाथ द्विवेदी, सहायक शिक्षक, राहुल तिवारी,आँचल, आँचल,निशा सिंह के साथ योग शिक्षक कृष्ण बिहारी अग्निहोत्री मौजूद रहे।
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Recent Posts

दो बाइकों की आमने सामने भिड़ंत में एक युवक की दर्दनाक मौत,परिजनों में मची अफरा तफरी

पुखरायां।कानपुर देहात के शिवली रूरा मार्ग पर प्रेमाधाम कारी के पास दो बाइकों की आमने…

1 hour ago

रेगुलेटर चेक करने के दौरान लगी आग, मां को बचाने में बेटा झुलसा

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर कस्बे के जवाहर नगर उतरी मोहल्ले में सोमवार सुबह सिलेंडर में…

1 hour ago

गेहूं कतराई के दौरान थ्रेसर में फंस कर मजदूर के उड़े चीथड़े, हुई मौत

घाटमपुर कानपुर नगर। घाटमपुर के मीरानपुर गांव में रविवार देर रात खेतों में काम कर…

1 hour ago

पेड़ पर लटकता मिला युवक का शव

घाटमपुर कानपुर नगर। सजेती थाना क्षेत्र के चंदापुर गांव के किनारे युवक का शव पेड़…

1 hour ago

भीतरगांव मे बैंक ऑफ़ बडौदा शाखा का नई बिल्डिंग में स्थानांतरण,हुआ उद्घाटन

घाटमपुर कानपुर नगर। भीतरगांव चौकी क्षेत्र के आसपास के ग्रामीणों को बैंकिंग सुविधा का लाभ…

1 hour ago

This website uses cookies.