मनोरंजन

दिया घोष ने अपनी जादुई आवाज से बनाया दुनिया को दीवाना

दीया घोष एक पार्श्व गायिका,यूट्यूबर और सोशल मीडिया सेलिब्रिटी हैं। उन्हें बचपन से ही रुचि थी और उन्होंने 3 साल की उम्र से गाना शुरू कर दिया था। उन्होंने इंडियन आइडल,इंडियन गॉट टैलेंट, आदि जैसे कई संगीत-आधारित टीवी रियलिटी शो में भाग लिया। उन्होंने अभिजीत सावंत व मीत-ब्रदर्स जैसे बॉलीवुड गायकों के साथ कई लाइव इवेंट में भी प्रदर्शन किया।

Story Highlights
  • सिंगर/ मॉडल दिया घोष का कहना कि कर इतनी मेहनत की मुकाम भी पूंछे तेरी क्या रजा है

मुंबई, अमन यात्रा : दीया घोष एक पार्श्व गायिका,यूट्यूबर और सोशल मीडिया सेलिब्रिटी हैं। उन्हें बचपन से ही रुचि थी और उन्होंने 3 साल की उम्र से गाना शुरू कर दिया था। उन्होंने इंडियन आइडल,इंडियन गॉट टैलेंट, आदि जैसे कई संगीत-आधारित टीवी रियलिटी शो में भाग लिया। उन्होंने अभिजीत सावंत व मीत -ब्रदर्स जैसे बॉलीवुड गायकों के साथ कई लाइव इवेंट में भी प्रदर्शन किया।उसके पड़ोस के एक दोस्त ने उसे एक यूट्यूब चैनल शुरू करने के लिए प्रेरित किया,इसलिए उसने अप्रैल 2015 में यूट्यूब पर कवर संगीत वीडियो बनाना शुरू किया। वर्तमान में उसके यूट्यूब चैनल के 963K ग्राहक हैं, साथ ही फेसबुक पर 1.1 मिलियन और इंस्टाग्राम पर 52.2 हजार अनुयायी हैं। उसने अपने कौशल के माध्यम से खुद को सोशल मीडिया प्रभावित करने वाले के रूप में सफलतापूर्वक स्थापित किया। दीया घोष का जन्म और पालन-पोषण 11 अप्रैल को कोलकाता,पश्चिम बंगाल, भारत में हुआ था।

देखे वीडियो –

 

अपनी जादुई आवाज़ की वजह से लगातार खबरों में बनी रहती हैं

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक नाम बड़ी चर्चा में हैं और वो है मॉडल/सिंगर दिया घोष। हाल ही में एक शो में नज़र आईं दिया घोष ने लोगों पर अपनी जादुई आवाज़ की ऐसी छाप छोड़ी कि अब वो जहां-जहां जाती हैं उनकी आवाज़ गूँज जाती हैं। फिर चाहें वो एयरपोर्ट पर हों या पार्टी में। दिया घोष अपनी जादुई आवाज़ की वजह से लगातार खबरों में बनी रहती हैं। दिया घोष की एक से बढ़कर एक फोटो आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है, फिर चाहें उस फोटो को उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर शेयर किया हो या फिर वो कहीं स्पॉट हुई हों।

देखे वीडियो –

सिंगर/ मॉडल दिया घोष सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. हाल ही में उन्होंने एक ऐसा वीडियो सांग शेयर किया है, जिसे सुनकर उनके फैंस की सांसें थम सकती हैं. उनका यह वीडियो सॉंग हर फैन को खूब पसंद आ रहा है.  इन्होंने अपने सुरीली आवाज के दम पर गायकी जगत में तहलका मचा दिया और बहुत जल्द इनके एक से बढ़कर एक हिट गाने आने वाले हैं जो कि अन्य लेखको के लिखे हुए गीत हैं

दिया घोष अपना आदर्श अलका याग्निक और नेहा कक्कर को मानती है

अलका भारतीय हिन्दी सिने जगत की सबसे प्रतिभाशाली गायिकाओं मे से एक हैं। हिंदी सिनेमा में उन्हें गायकी के योगदान के लिए कई सारे पुरुस्कारों से भी नवाजा जा चुका है। अलका याज्ञिक भारतीय सिनेमा की एक प्रसिद्ध पार्श्वगायिका हैं।वे हिंदी सिनेमा में तीन दशकों तक अपनी गायकी के लिए विख्यात हैं।हिंदी सिनेमा में वे सबसे ज्यादा गाने रिकॉर्ड करने वाली पांचवी पार्श्वगायिका हैं। उन्हें फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ पार्श्व गायिका पुरस्कार के ३६ नामांकनों में से ७ बार पुरस्कार मिल चुका है जो कि खुद में एक रिकॉर्ड है। उन्हें दो राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त है। साथ ही उनके २० गाने बीबीसी के “बॉलीवुड के श्रेष्ठ ४० सदाबहार साउंडट्रैक“ में शामिल हैं।

देखे वीडियो –

उनके कुछ हिट गानों में से हैं कृ “कुछ कुछ होता है“, “टिप टिप बरसा पानी“, “परदेसी परदेसी“, “छम्मा छम्मा“, “पूछो ज़रा पूछो“, “एक दो तीन“, “चाँद छुपा बादल में“, “लाल दुपट्टा“, “मुझको राणाजी“ और “बाज़ीगर ओ बाज़ीगर“।

वही नेहा कक्कड़ एक भारतीय पार्श्व गायिका है। इन्होने कई बॉलीवुड फिल्मों में गाने गए हैं। 2006 में कक्कड़ ने भारतीय टेलीविज़न शो “इंडियन आइडल सीजन 2“ में हिस्सा लिया था। उनके हिट गानों में कुछ हैं – “सन्नी सन्नी“, “मनाली ट्रेंस“, “आओ राजा“, “धतिंग नाच“, “लन्दन ठुमकदा“ और “जादू की झप्पी“,“दिलबर“। नेहा के भाई टोनी कक्कड़ बॉलीवुड संगीतकार हैं।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD
Back to top button