कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

जिलाधिकारी ने बस दुर्घटना में घायल मरीजों का जिला चिकित्सालय में पहुंच लिया हाल-चाल

जनपद की स्वास्थ्य सेवा को  सुदृढ़, सजग, संवेदनशील बनाने के लिए जिलाधिकारी लगातार प्रयासरत है। इसी क्रम में जिलाधिकारी नेहा जैन ने आज जिला चिकित्सालय का निरीक्षण व जिले में हो रही नशबंदी की समीक्षा की।

Story Highlights
  • जिलाधिकारी ने जिला चिकित्सालय का किया निरीक्षण, व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने हेतु दिये निर्देश

अमन यात्रा, कानपुर देहात :  जनपद की स्वास्थ्य सेवा को  सुदृढ़, सजग, संवेदनशील बनाने के लिए जिलाधिकारी नेहा जैन लगातार प्रयासरत है। इसी क्रम में जिलाधिकारी नेहा जैन ने आज जिला चिकित्सालय का निरीक्षण व जिले में हो रही नशबंदी की समीक्षा की। निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम आकस्मिक वार्ड में गई जहां उन्होंने रनिया क्षेत्र में हुए बस दुर्घटना में घायल मरीजों से मिली तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी घायल मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराई जाएं।

इसी दौरान वह औषध वितरण कक्ष से दवा ले रहे मरीजों के पर्चो को देखा,पर्चो पर दवा के नाम का स्पष्ट उल्लेख न होने तथा बीमारी का नाम न लिखा होने के कारण अत्यंत नाराज हुई तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी डाक्टरों को निर्देशित करें कि पर्चे पर न केवल दवा का नाम स्पष्ट रूप से लिखा जाए बल्कि मरीज किस रोग से पीड़ित है उसका भी उल्लेख किया जाए ।तदोपरांत जिलाधिकारी ने जिले में हो रही नसबंदी की समीक्षा की , जिसमें बताया गया कि पिछले वित्तीय वर्ष में शासन द्वारा प्राप्त लक्ष्य 1400 (महिला नसबंदी)के सापेक्ष 850 महिला तथा 20 (पुरुष नसबंदी) के सापेक्ष्य 13 पुरुषों की नसबंदी कराई गई थी।

इस पर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया की नसबंदी के लक्ष्य को शत प्रतिशत प्राप्त करें । उन्होंने कहा जो चिकित्सक नशबंदी में अच्छा कार्य कर रहे हैं, उन्हें सम्मानित करें जो अच्छा कार्य नहीं कर रहे उन पर कार्यवाही की जाए ।उन्होंने कहा हमें उपलब्ध संसाधनों में बेहतर करने का प्रयास करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने नसबंदी से संबंधित डॉक्टरों की समय-समय पर ट्रेनिंग कराने के निर्देश भी दिए। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एके सिंह, महिला सीएमएस वंदना सिंह, पुरुष सीएमएस आदि चिकित्सक उपस्थित रहे।

 

Print Friendly, PDF & Email
Pranshu Gupta
Author: Pranshu Gupta

Related Articles

AD
Back to top button