कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में अलग-अलग रोगों से पीड़ित मरीजो को मिला उत्तम उपचार

मलासा विकासखंड के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को आयोजित मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में अलग अलग रोग के कुल 97 मरीजों का सफल उपचार कर निशुल्क दवा वितरित की गई।

ब्रजेन्द्र तिवारी, पुखरायां। मलासा विकासखंड के देवीपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अंतर्गत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर रविवार को आयोजित मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले में अलग अलग रोग के कुल 97 मरीजों का सफल उपचार कर निशुल्क दवा वितरित की गई। वहीं देवीपुर सीएचसी में आयुष्मान भव के तहत आयोजित स्वास्थ्य मेले में कुल 102 मरीजों को निशुल्क सलाह उपचार कर दवा वितरित की गई।इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी ने लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स दिए।रविवार को विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेले का आयोजन किया गया।

बरौर कस्बा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर अलग अलग रोग से पीड़ित कुल 38 मरीजों का उपचार वहां मौजूद चिकित्साधिकारी डॉ शशि की देखरेख में किया गया तथा उन्हे निशुल्क दवा वितरित की गई।वहीं मलासा में 31 तथा जरसेन में 28 मरीजों का उपचार कर दवा वितरित की गई।देवीपुर सीएचसी में आयुष्मान भव के तहत आयोजित स्वास्थ्य मेले में कुल 102 मरीजों का सफल उपचार किया गया।इस अवसर पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ विकास ने लोगों को बीमारी से बचाव के महत्त्वपूर्ण टिप्स भी दिए।

उन्होंने कानपुर देहात समेत समूचे उत्तर प्रदेश में इन दिनों पड़ रही कड़ाके की ठंड के चलते लोगों को बीमारी के प्रति एहतियात बरतने की सलाह देते हुए,आवश्यक कार्यों में ही गर्म कपड़े पहनकर ही घर से बाहर निकलने,गर्म पेय पदार्थों का सेवन करते रहने तथा किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से संपर्क कर जांच उपरांत ही दवा का सेवन करने की बात कही।इस मौके पर डॉक्टर जया श्रीवास्तव,डॉक्टर आफताब आलम,डॉक्टर कृतिका सोनी,फार्मासिस्ट सुधीर कुमार,अनिल कुमार,त्रिलोकी नाथ,एलटी योगेंद्र सिंह,शिवम,रामप्रताप,फहीम, सर्वेश कुमार,संजीव,प्रबुद्ध सेन गौतम,संगिनी रीता,ललिता, सुरेश कुमार आदि मौजूद रहे।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button