कानपुर देहातउत्तरप्रदेशफ्रेश न्यूज

स्वीप अभियान का कैलेंडर बीएसए ने किया जारी, जागरुकता पर जोर

लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रशासन का पूरा जोर शत प्रतिशत मतदान पर है। जिलाधिकारी आलोक सिंह के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने स्वीप अभियान की गतिविधियों को लेकर कैलेंडर जारी करते हुए कहा कि स्कूल कॉलेज से लेकर पंचायत व गांव तक लगातार कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

राजेश कटियार, कानपुर देहात। लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रशासन का पूरा जोर शत प्रतिशत मतदान पर है। जिलाधिकारी आलोक सिंह के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी रिद्धी पाण्डेय ने स्वीप अभियान की गतिविधियों को लेकर कैलेंडर जारी करते हुए कहा कि स्कूल कॉलेज से लेकर पंचायत व गांव तक लगातार कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इस अभियान के दौरान कई स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। तमाम कार्यक्रमों में मतदाताओं को मतदान दिवस के दिन शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए जागरुक किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 8 फरवरी को मतदाता जागरुकता रैली से कार्यक्रमों की विधिवत शुरूआत होगी। यह रैली जिले के सभी पंचायतों में निकाली जाएगी। नुक्कड नाटक, वाद विवाद रैली, डोर टू डोर सम्पर्क अभियान में बेसिका शिक्षा विभाग के बीएलओ, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, आशा बहू, स्वयं सहायता समूह, एनसीसी व स्काउट गाइड के सहयोग से आम जनमानस में मतदान के प्रति प्रभावी गतिविधियों का संचालन कर जागरूक किया जाएगा। स्वीप चौपाल का आयोजन प्रत्येक विद्यालय में सप्ताह के एक दिन अनिवार्यरूप से करना होगा अन्यथा की स्थिति में कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

निम्नवत होंगी गतिविधियां-

मतदाता जागरूकता प्रभातफेरी/रैली का आयोजन 8 फरवरी, स्लोगन प्रतियोगिता 9 फरवरी, मतदाता जागरूकता पर पेंटिंग/पोस्टर/स्लोगन/रंगोली 10 फरवरी, मतदान पर कहानी लेखन/निबंध लेखन 11 फरवरी, रंगोली बनाना 12 फरवरी, नुक्कड़ नाटक का आयोजन 13 फरवरी को करना होगा इसके साथ ही कार्यक्रमों की उत्कृष्ट फोटो एवं वीडियो बीएसए कार्यालय को उपलब्ध कराना होगा।

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button