अपना देशफ्रेश न्यूज

श्रद्धा मर्डर केस : सबूत जुटाने के लिए 4 राज्यों में हाथ-पैर मार रही पुलिस, फिर भी हाथ खाली

श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस ने आरोपी आफताब को भले ही गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन कई सवाल अभी तक अनसुलझे हैं. पुलिस को अभी तक ऐसा कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा है, जिससे आफताब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया जा सके. श्रद्धा की लाश को 35 टुकड़ों में काटने वाला हथियार या फिर श्रद्धा का सिर दोनों ही पुलिस की पहुंच से दूर है.

एजेंसी,  नई दिल्ली : श्रद्धा मर्डर केस में पुलिस ने आरोपी आफताब को भले ही गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन कई सवाल अभी तक अनसुलझे हैं. पुलिस को अभी तक ऐसा कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा है, जिससे आफताब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया जा सके. श्रद्धा की लाश को 35 टुकड़ों में काटने वाला हथियार या फिर श्रद्धा का सिर दोनों ही पुलिस की पहुंच से दूर है. इन अहम सबूतों को जुटाने के लिए पुलिस दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश में हाथपांव मारने में जुटी है.

आफताब ने शुरू में दिल्ली पुलिस को चकमा देने के लिए कई मनगढ़ंत कहानियों का सहारा लिया, लेकिन कड़ाई से पूछने पर सारी सच्चाई उगल दी. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने श्रद्धा के बॉडी पार्ट्स भी बरामद कर लिए हैं. टूटी हुई हड्डियों से ये पक्का नहीं कि वो श्रद्धा की हैं, इसलिए पुलिस अब इनकी डीएनए जीनोम टेस्टिंग कराएगी.

ये भी पढ़े-   प्राथमिक विद्यालय भरतौली ठकुरान के इंचार्ज प्रधानाध्यापक मोहित कुमार ने जिले में द्वितीय स्थान तथा ब्लॉक में प्रथम स्थान प्राप्त किया

उधर कोर्ट ने पुलिस को आफताब का नार्को टेस्ट कराने की इजाजत भी दे दी है. साकेत कोर्ट ने रोहिणी फॉरेंसिक साइंस लैब को 5 दिनों के भीतर आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट कराने का आदेश दिया है. नार्को टेस्ट करने वाली टीम में फोरेंसिक एक्सपर्ट, डॉक्टर, मनोवैज्ञानिक होते हैं. पुलिस अधिकारी भी इस प्रक्रिया का हिस्सा होते हैं.  उम्मीद है कि नार्को टेस्ट इस मर्डर से जुड़े कई राज खोल सकता है. इस पूरे टेस्ट की वीडियोग्राफी भी की जाएगी.

ये भी पढ़े-  छेड़छाड़ से गुस्साई महिला ने युवक को जबरदस्त तरीके से पीटा

श्रद्धा की हड्डियों के डीएनए जांच के लिए उसके पिता और भाई के खून के नमूने लिए गए. यह पता लगाने के लिए कि हड्डियां पीड़िता की हैं या नहीं, डीएनए विश्लेषण के लिए ‘ए’ (श्रद्धा) के पिता और भाई के रक्त के नमूने एकत्र किए गए हैं. इसके अलावा पुलिस को आफताब के कमरे से कुछ डिजिटल डिवाइस भी मिली हैं. पुलिस ने इन्हें भी जांच के लिए भेज दिया है. आफताब के फोन को भी फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है.

ये भी पढ़े-  उद्यमियों की समस्याओं का अधिकारी समय से करें निस्तारण जिलाधिकारी

श्रद्धा मर्डर केस को सुलझाने के लिए पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं. ये टीमें 4 राज्यों मे सबूत तलाश रही है. एक टीम ने गुरुग्राम में स्थित एक कंपनी का दौरा किया, आफताब इस कंपनी में काम करता था. यहां के कर्मचारियों से आफताब के व्यवहार को जानने की कोशिश की गई. इसके अलावा एक टीम हिमाचल के उस होटल की जांच करने भी पहुंची, जहां आफताब और श्रद्धा जाकर ठहरे हुए थे.

 

Print Friendly, PDF & Email
AMAN YATRA
Author: AMAN YATRA

SABSE PAHLE

Related Articles

AD
Back to top button